Rewa_Riyasat/lockdown .jpg

10 दिन के स्वैच्छिक लाॅकडाउन का ग्रामीणों ने लिया निर्णय : MP NEWS

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
31 Mar 2021

छिंदवाड़ा। तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को देखते मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के मुखेड़ विकासखंड के ग्राम पंचायत लिंगा के निवासियों ने 10 के स्वैच्छिक लाॅकडाउन का निर्णय लिया है। बताया गया है कि महाराष्ट से सटे होने के कारण यहां कोरोना से तेजी से फैल रहा है जिससे ग्रामीणों ने उक्त निर्णय लिया है।  इस संबंध में सूचना जिला पंचायत सदस्य मनोज ठाकरे के द्वारा जिला प्रशासन को दी गई है।

बताया गया है कि क्षेत्र में 8 मौतों के बाद जिला पंचायत सदस्यों ने गांव में सेनेटाइजेशन करने की मांग की थी। एक सप्ताह में 8 मौतों के बाद ग्रामीणों ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिये स्वैच्छिक लाॅकडाउन का निर्णय लिया है। इस मामले में जिला पंचायत सदस्य मनीष सिंह ने बताया कि एक सप्ताह में गांव में 8 सदस्यों की मौत कोरोना से हो चुकी है। प्रशासन ने पूरे गांव को सेनेटाइज कर स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजकर जांच की बात कही है।

महाराष्ट से सटा है क्षेत्र

बताया गया है कि मध्यप्रदेश का छिंदवाड़ा जिला महाराष्ट से सटा हुआ है जिसके कारण कोरोना संक्रमण यहां से तेजी से फैल रहा है। बता दें कि महाराष्ट के कई जिलों में कोरोना तेजी से फैल रहा है। यही कारण है कि मध्यप्रदेश सरकार ने पहले ही एलर्ट कर दिया था। वहीं अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर विशेष निगरानी के निर्देश दिये जा चुके हैं।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER