मध्यप्रदेश

Gwalior to Delhi Bus Accident: एमपी के ग्वालियर से दिल्ली जा रही वीडियो कोच बस डंपर में जा घुसी, 3 लोगों की मौत, 11 घायल

Sanjay Patel
17 Jun 2023 7:25 AM GMT
Gwalior to Delhi Bus Accident: एमपी के ग्वालियर से दिल्ली जा रही वीडियो कोच बस डंपर में जा घुसी, 3 लोगों की मौत, 11 घायल
x
MP News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर से दिल्ली जा रही वीडियो कोच बस हादसे का शिकार हो गई। सड़क किनारे खड़े डंपर (ट्राले) के पिछले हिस्से में बस जा घुसी।

Gwalior to Delhi Bus Accident: मध्यप्रदेश के ग्वालियर से दिल्ली जा रही वीडियो कोच बस हादसे का शिकार हो गई। सड़क किनारे खड़े डंपर (ट्राले) के पिछले हिस्से में बस जा घुसी। बस तेज रफ्तार होने के कारण उसका अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में चालक सहित तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि 11 लोग घायल हुए हैं जिनमें से 2 की हालत गंभीर बताई गई है।

सड़क किनारे खड़ा था जनरेटर से लोड ट्राला

ग्वालियर से यह बस दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। वीडियो कोच बस रात तकरीबन 2 बजे जैसे ही मध्यप्रदेश और राजस्थान सीमा पर स्थित देवपुरी बाबा मंदिर के समीप पहुंची। मंदिर से लगभग 100 मीटर पहले हाईवे पर जनरेटर से लोड ट्राला खड़ा था। बताया गया है कि ट्राले का न तो इंडिकेटर जल रहा था और न ही डिपर। रात के घने अंधेरे में चालक को यह ट्राला नहीं दिखा। वीडियो कोच बस सीधे ट्राले के पिछले हिस्से में जा घुसी। हादसा इतना वीभत्स था कि मौके पर चीख पुकार की स्थिति निर्मित हो गई।

बस की काटनी पड़ी बाडी

हादसे में बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बस चालक इसमें फंस गया। बस चालक अमरेश त्रिपाठी 50 वर्ष निवासी चौहान प्याऊ ग्वालियर को निकालने के लिए बस की बाडी को काटना पड़ा। इस हादसे में चालक सहित दो अन्य लोगों की मौत हो गई। जिसमें बस की केबिन में बैठे महेश पुत्र मातादीन प्रजापति 35 वर्ष निवासी पदावली गांव धौलपुर और ट्राला के हेल्पर शकीन मोहम्मद शामिल हैं। बताया गया है कि महेश प्रजापति हैदराबाद में मजदूरी का काम करते थे जो कई महीने बाद अपने घर लौट रहे थे।

बस से उठा था धुआं

वीडियो कोच बस के ट्राला से टकरा जाने के कारण 3 लोगों की मौत हुई है जबकि 11 सवारियां घायल हुई हैं। घायल सवारियों का कहना है कि ग्वालियर से 20 किलोमीटर चलने के बाद बानमोर के समीप बस से धुआं भी उठा था। बानमोर में बस को रोक दिया गया था जिस पर यात्रियों ने बस की मरम्मत कराने अथवा दूसरी बस मंगाने की बात कही थी। किंतु चालक ने यह भरोसा दिलाया कि बस पूरी तरह से ठीक है। पुलिस ने ट्राला के ड्राइवर पर केस दर्ज किया है। जबकि घायल सवारियों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। जिनमें से दो की हालत नाजुक होने पर रात में ग्वालियर रेफर कर दिया गया है।

Next Story