मध्यप्रदेश

एमपी के भोपाल, इंदौर और रीवा को 'वंदे भारत ट्रेन' की सौगात

Vande Bharat train
x
वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) प्रदेश के भोपाल, इंदौर और रीवा रेलवे स्टेशन की पटरी पर दौड़ती हुई नजर आएगी।

रत की सबसे आधुनिक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन प्रदेश के भोपाल, इंदौर और रीवा रेलवे स्टेशन की पटरी पर दौड़ती हुई नजर आएगी। रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के 100 रैक तैयार किए हैं, यह रैक भारत के विभिन्न महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों को आवंटित किए गए हैं।

यहां मिला एक रैक

बताया गया है कि मप्र के इंदौर में महू रेलवे स्टेशन को वंदे भारत एक्सप्रसे ट्रेन का एक रैक मिला है। शीघ्र ही महू इंदौर से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो जाएगी। इससे पहले रेलवे टै्रक का ट्रायल किया जा रहा है। महू-दिल्ली समर स्पेशल ट्रेन को रतलाम से दिल्ली सेक्शन के बीच 130 किमी प्रति घंटे की गति से चलाया जाए। इसका सीधा फायदा यात्रियों को मिलेगा। बताते हैं कि ऐसा करने से इंदौर से दिल्ली की यात्रा का समय कम होगा।

भोपाल और रीवा को दो रैक

क्मलापति रेलवे स्टेशन और रीवा रेलवे स्टेशन को दो-दो रैक आवंटित किए गए हैं। जिस स्टेशन को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रैक आवंटित किया जाता है। ट्रेन वहीं से प्रारंभ की जाती है। कहने का तात्पर्य यह है कि भोपाल और रीवा से दो-दो व इंदौर से एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रवाना होगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story