मध्यप्रदेश

MP: वैक्सीनेशन टीम ने खेत में की कटाई, फिर मजदूरों ने लगवाई दवाई

Viresh Singh Baghel
24 Nov 2021 12:19 PM GMT
dindori
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के डिडौरी (Dindori) में वैक्सीन लगाने पहुची टीम को खेत में कटाई करनी पड़ी है

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के डिडौरी (Dindori) में वैक्सीन लगाने पहुची टीम को खेत में कटाई करनी पड़ी है। बताया गया है कि मजदूरों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करने के लिए उन्होने पहले मजदूरों के साथ खेत में कटाई की और इसके बाद मजदूरों को इंजेक्शन लगवाने के लिए तैयार किए। सभी मजदूरों ने एक-एक करके वैक्सीन लगवाएं है।

डिंडौरी के बजाग क्षेत्र के अंगई गांव में वैक्सीनेशन करने गई टीम को खेत में मजदूरी करना पड़ गया। टीम ने पहले ग्रामीणों के साथ धान कटाई की। इसके बाद वैक्सीन लगाकर वहां से रवाना हुई।

काम का बता रहे थे बहाना

दरअसल, अंगई गांव में धान की कटाई करने का हवाला देकर ग्रामीण वैक्सीन का सेकेंड डोज लगवाने से कतरा रहे थे। वैक्सीनेशन जागरूकता दल के काफी समझाने के बाद भी जब ग्रामीण वैक्सीन लगवाने को तैयार नहीं हुए। ऐसे में टीम खेत पर ही पहुंच गई। यहां पर जब वैक्सीन लगवाने को कहा तो उनको वही जवाब था, वैक्सीन लगवाएंगे तो धान की कटाई कैसे कर पाएंगे।

इस पर आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता भी ग्रामीणों के साथ धान काटने हंसिया लेकर खेत में उतर गए। टीम को खेत पर उनके साथ फसल काटता देख ग्रामीणों का दिल पसीजा और वे वैक्सीन लगवाने के लिए राजी हो गए।

टीम के इस कदम की हो रही प्रशंसा

वैक्सीनेशन टीम लोगो के जीवन के महत्वं को समझते हुए जो कदम उठाया, उसकी सभी प्रशंसा कर रहे है। स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम विक्रम सिंह का कहना है कि जिले में सभी को टीका लगना है। सेकेंड डोज लगवाने के लिए जोर-शोर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। टीम घर-घर जाकर वैक्सीन लगा रही है। गांव के कुछ किसान फसल कटाई कर रहे थे। इस पर टीम ने उसके साथ धान कटाई कर टीकाकरण के कार्य को पूरा किया।

Next Story
Share it