मध्यप्रदेश

एमपी में चपरासी के 16 पदों पर निकली थी वैकेंसी, 1800 पहुंचे आवेदन

Sanjay Patel
24 May 2023 7:48 AM GMT
एमपी में चपरासी के 16 पदों पर निकली थी वैकेंसी, 1800 पहुंचे आवेदन
x
MP News: मध्यप्रदेश में बेरोजगारी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चपरासी के 16 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई थी और इसमें आवेदन की संख्या 1800 पहुंच गई।

मध्यप्रदेश में बेरोजगारी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चपरासी के 16 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई थी और इसमें आवेदन की संख्या 1800 पहुंच गई। इस पद को पाने के लिए पीजी सहित ग्रेजुएट्स लोगों ने भी अपने आवेदन किए। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि बेरोजगारी की मार झेल रहे युवा अब किसी भी अवसर को अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहते।

यूनिवर्सिटी में निकली थी वैकेंसी

एमपी के छतरपुर स्थित महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती की जा रही है। इसके लिए 8 मई तक आवेदन की प्रक्रिया चली। यूनिवर्सिटी में चपरासी के कुल 16 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई थी। बेरोजगारी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चपरासी के इन पदों पर भर्ती के लिए 1 हजार 797 अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन जमा किए। यहां पर हैरान करने वाली बात यह है कि इस नौकरी के लिए 400 पोस्ट ग्रेजुएट और 800 ग्रेजुएट अभ्यर्थियों सहित एम फिल और नेट क्वालीफाइड अभ्यर्थियों ने भी अपने आवेदन पत्र जमा किए हैं।

4 जून को होगी लिखित परीक्षा

यूनिवर्सिटी में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की वैकेंसी निकाली गई थी जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 मई तक चली। जिसके लिए लगभग 18सौ अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन किए हैं। महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. एसडी चतुर्वेदी के मुताबिक चतुर्थ श्रेणी के इन पदों के लिए 4 जून को लिखित परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। परीक्षा निष्पक्षता के साथ संपन्न कराई जा सके इसके लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। छतरपुर में दो केन्द्रों पर इस परीक्षा का आयोजन होगा। परीक्षा पूरी तरह से पारदर्शी और निष्पक्ष तौर से आयोजित कराई जाएगी। लिखित परीक्षा के माध्यम से अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा को लेकर कुछ लोग हाईकोर्ट में याचिका लगा चुके हैं। यदि परीक्षा के दौरान हाईकोर्ट से कोई निर्देश प्राप्त होता है तो यह स्थगित भी की जा सकती है।

Next Story