मध्यप्रदेश

एमपी बिजली विभाग में निकली वैकेंसी, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट करें आवेदन, फटाफट से करें चेक

एमपी बिजली विभाग में निकली वैकेंसी, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट करें आवेदन, फटाफट से करें चेक
x
MPPGCL Recruitment 2023: मध्य प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। बता दें की मध्य प्रदेश पावर जेनरेटिंग कंपनी लिमिटेड (Madhya Pradesh Power Generating Company Limited) में कई पदों पर भर्ती (Vacancy) निकाली गई है।

MPPGCL Recruitment 2023: ध्य प्रदेश पावर जेनरेटिंग कंपनी लिमिटेड (Madhya Pradesh Power Generating Company Limited) में कई पदों पर भर्ती (Vacancy) निकाली गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि बिजली विभाग के इस भर्ती में 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट बेरोजगार युवाओं को अवसर दिया जा रहा है।

ऐसे में बेरोजगार युवक आवेदन कर इस सुनहरे अवसर का लाभ लें। इसके लिए आवेदक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आइए आवेदन से संबंधित अन्य जानकारी एकत्र करें।

MPPGCL Recruitment 2023:
कितने पदों पर निकली भर्ती

मध्य प्रदेश पावर जेनरेटिंग कंपनी में ग्रेजुएट, डिप्लोमा, आईटीआई पास नव युवकों को अप्रेंटिस के लिए 40 पद निकाले गए हैं। इसमें योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

MPPGCL Recruitment 2023:
आवेदन की अंतिम तिथि

मध्य प्रदेश पावर जेनरेटिंग कंपनी द्वारा निकाले गए कई पदों पर अप्रेंटिस कर्मियों की भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष निर्धारित की गई है। साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शासन के नियमानुसार आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसके लिए 15 फरवरी तक आवेदन किया जा सकता है। आवेदन की प्रक्रिया 6 फरवरी से शुरू है।

किन पदों पर निकली भर्ती

जानकारी के अनुसार आईटीआई अप्रेंटिस के लिए फिटर, टर्नर, बेल्डर, मोटर मैकेनिक और वायरमैन जैसे ट्रेड के पास आवेदन कर सकते हैं। वही मैकेनिकल और इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले भी अप्रेंटिस के लिए आवेदन कर सकते हैं। वही बताया गया है कि मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रिक एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट युवक आवेदन कर सकते हैं।

MPPGCL Recruitment 2023: क्या है चयन प्रक्रिया

बताया गया है कि अप्रेंटिसशिप के लिए 40 पदों पर भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। सबसे पहले आवेदन तिथि समाप्त होने के बाद सभी आवेदकों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी उसके पश्चात पद के अनुसार सूचित कर साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। बताया गया है कि अभ्यर्थियों को 7700 रुपए से लेकर 9000 प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

MPPGCL Recruitment 2023: ऑफलाइन करें आवेदन

इन सभी पदों पर आवेदन ऑफलाइन माध्यम से किया जाएगा। जिसके लिए अभ्यर्थियों को आवेदन फार्म पोस्ट ऑफिस द्वारा कार्यालय के पते पर भेजना होगा। इसके लिए कहा गया है कि आवेदक 15 फरवरी 2023 के पहले अवश्य आवेदन कर दें। आवेदक इस वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।

Next Story