मध्यप्रदेश

एमपी के 35 जिलों के एपेक्स बैंक में निकली 638 पदों पर वैकेंसी, अभ्यर्थी पद व आयु सीमा जान लें

Sanjay Patel
13 March 2023 9:42 AM GMT
एमपी के 35 जिलों के एपेक्स बैंक में निकली 638 पदों पर वैकेंसी, अभ्यर्थी पद व आयु सीमा जान लें
x
MP Recruitment 2023: एमपी एपेक्स बैंक में वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती अभियान के तहत कुल 638 पदों पर भर्ती की जानी है।

MP Recruitment 2023: एमपी एपेक्स बैंक (MP Apex Bank) में वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती अभियान के तहत कुल 638 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसके लिए अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन एमपी एपेक्स बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट apexbank.in पर जाकर कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अप्रैल निर्धारित की गई है।

एपेक्स बैंक वैकेंसी डिटेल्स

एपेक्स बैंक में कुल 638 पद रिक्त बताए गए हैं। जिसमें कम्प्यूटर प्रोग्रामर के 35 पद, वित्तीय विश्लेषक (वरिष्ठ प्रबंधन) के 29, इंटर्नल ऑडिटर 25, इंटर्नल इंस्पेक्टर 17, ऑफिस सुपरिटेंडेंट 12, ब्रांच इंस्पेक्टर के 17, ब्रांच मैनेजर के 367 पद शामिल हैं। जबकि असिस्टेंट चीफ सुपरवाइजर के 27 पद, डिप्टी इंजीनियर के 8, सांख्यिकी अधिकारी 15, अकाउंटेंट 38, कम्प्यूटर प्रोग्रामर के 13 पदों के लिए आवेदन किए जा सकते हैं।

एपेक्स बैंक वैकेंसी एज लिमिट

बैंक में नौकरी का सपना देखने वालों के लिए सुनहरा अवसर है। एमपी एपेक्स बैंक द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि अधिकतम आयु सीमा में अभ्यर्थियों को सरकारी नियमों के अनुसार छूट भी प्रदान की जाएगी।

एपेक्स बैंक वैकेंसी आवेदन प्रक्रिया

एमपी एपेक्स बैंक वैकेंसी में ऑफिसर ग्रेड पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले एमपी अपेक्स बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट apexbank.in पर जाना होगा। जहां पर वह आवेदन कर सकेंगे। इस दौरान उन्हें आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए देना होगा। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीएच उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 250 रुपए निर्धारित किया गया है।

एपेक्स बैंक वैकेंसी चयन प्रक्रिया

एपेक्स बैंक वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन 9 अप्रैल तक किए जा सकेंगे। जिसके बाद अभ्यर्थियों का चयन होगा। चयन प्रक्रिया के दौरान ऑनलाइन रिटन एग्जाम और इंटरव्यू का आयोजन होगा। अभ्यर्थियों के लिए इस परीक्षा और इंटरव्यू के लिए कुल 220 अंक निर्धारित रहेंगे। जिसके बाद अभ्यर्थियों को शार्ट लिस्टिंग किया जाएगा।

Next Story