मध्यप्रदेश

Uttarakhand Bus Accident: खाई में गिरी एमपी के श्रद्धालुओं से भरी बस, 26 की मौत, सीएम शिवराज पहुंचे घटना स्थल पर

Uttarakhand Bus Accident
x

Uttarakhand Bus Accident

Uttarakhand Bus Accident: उत्तराखंड में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. एमपी के श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में समा गई। जिससे 26 लोगो की मौत हो गई।

Uttarakhand Bus accident: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. एमपी के पन्ना जिले (Panna) के श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में समा गई. 28 में से 26 यात्रियों के शव अब तक बरामद हो चुके हैं. घटना रविवार के शाम की है. सभी यात्री मध्य प्रदेश के निवासी बताए जा रहें हैं.

उत्तराखंड के उत्तराकाशी में रविवार शाम मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के करीब 30 तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने न्यूज एजेंसी से कहा- हादसे में 26 लोगों की मौत हुई है। जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के पवई, देवेंद्रनगर, पहाड़ीखेड़ा के लोग तीन बसों में सवार होकर तीर्थायात्री निकले थे। एक बस उत्तराखंड की ओर जा रही थी। दो बसों का फिलहाल कोई पता नहीं चला है।

बस का नंबर UK- 04 1541 है। यह हरिद्वार से चली थी। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा- सभी यात्री मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के हैं। हादसे के बाद एम्बुलेंस के साथ मेडिकल की टीम भी मौके पर मौजूद है। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

ये हैं यात्रियों के नाम

बस में ड्राइवर और कंडक्टर के अलावा 14 पुरुष और 14 महिलाएं सवार थे. राजकुमार (38) राजकुंवर (58, महिला) मेनका प्रसाद (56) सरोज (54, महिला) बद्रीप्रसाद (63) करन सिंह (62) उदय सिंह (63) हक्की राजा (60) चंद्रकली (61, महिला) मोतीलाल (62) बलदेव (77, महिला) कुसुम बाई (77, महिला) अनिल कुमारी (50, महिला) कारसन बिहारी (69) प्रभा (63, महिला) शकुंतला (60, महिला) पार्वती (62, महिला) शीला बाई (61, महिला) विश्वकांत (39) चंद्रकला (57, महिला) कंछेदीलाल (62) राजाभाई (59) धनीराम (72) कामबाई (57, महिला) वृंदावन (61) कमला (59, महिला) रामसखी (63) गीताबाई (55, महिला)।

उत्तराखंड में बस हादसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। अमित शाह ने कहा कि श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिर गई। मैंने इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है। राहत और बचाव कार्य जारी हैं।

एमपी सरकार ने की सहायता राशि की घोषणा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की राहत राशि देने का ऐलान किया है जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी

सीएम शिवराज पहुंचे घटना स्थल पर

प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज घटना स्थल पर पहुंचे और वहां का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के साथ कल रात उत्तरकाशी के डामटा में हुई हृदय विदारक बस दुर्घटना स्थल का दौरा किया। ईश्वर से यही प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करें और घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें'


Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story