मध्यप्रदेश

एमपी के इन चोरों के सामने 'धूम' के आमिर भी जीरो! केवल माचिस की तीली से करते थे ATM से लाखो पार, जबलपुर, रीवा, सतना समेत 6 जिलों में है छाया है नेटवर्क

rewa mp
x
रीवा जिले में एटीएम बदल कर रकम पार करने वाले आरोपी बहुत ही शातिर तरीके से घटना को अंजाम दिया करते थे।

रीवा- जिले में एटीएम बदल कर रकम पार करने वाले आरोपी बहुत ही शातिर तरीके से घटना को अंजाम दिया करते थे। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों ने पुलिस को कुछ ऐसी बातें बताई जिसे सुन कर एक बार तो पुलिस भी सोचने को मजबूर हो गई। फिलहाल पुलिस ने पुलिस रिमांड समाप्त होने के बाद न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायालय के आदेश के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह एटीएम मशीन में माचिस की तीली डाल कर अपने शिकार का इंतजार करते थे। एटीएम की मशीन में माचिस की तीली डाल देने से वह काम करना बंद कर देती थी। ऐसे में पैसा निकालने के लिए आने वाला व्यक्ति परेशान हो जाता था। जिसका फायदा उठाते हुए आरोपी बड़ी ही चालाकी से एटीएम कार्ड बदलने के साथ ही पासवर्ड जान लेते थे। ऐसा करने के बाद दूसरे एटीएम में जाकर वह एटीएम कार्ड से पैसा निकाल लेते थे।

आधा दर्जन जिलों में नेटवर्क

समान पुलिस ने बताया कि आरोपी शातिर बदमाश है। इनका नेटवर्क रीवा, सीधी, सतना, सिंगरौली, कटनी और जबलपुर तक फेला हुआ है। आरोपी शाम को एक शहर का चुनाव करते थे। सुबह बाइक से संबंधित शहर पहुंचकर भीड़भाड़ वाले एटीएम का की रेकी करते थे। शाम होते ही अपने गृह जिले सीधी लौट जाते थे। आरोपी दिनेश साहू पुत्र लालमन साहू 26 वर्ष निवासी सलेहा मझौली सीधी और हरिओम शुक्ला पुत्र शेषमणि शुक्ला 30 वर्ष खाम्हा सीधी एक फा्रड केस में जेल में बंद थे। अगस्त 2021 में जेल से छूटने के बाद फिर से वारदात करने लगे।

किसने सिखाई तकनीक

एटीएम में माचिस की तीली डालकर एटीएम बदलने की कहा आरोपियों को अजय नाम के व्यक्ति द्वारा बताई गई है। सीधी जिले का रहने वाला इस समय तेलंगाना के हैदराबाद जेल में बंद है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story