मध्यप्रदेश

कांग्रेस में बवाल, 15 लोगों ने एक साथ दिया पद से इस्तीफा, यह है मामला

Sanjay Patel
20 May 2023 11:48 AM GMT
कांग्रेस में बवाल, 15 लोगों ने एक साथ दिया पद से इस्तीफा, यह है मामला
x
MP News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एकता का दावा कर रही कांग्रेस को गहरा झटका लगा है। एक साथ 15 लोगों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एकता का दावा कर रही कांग्रेस को गहरा झटका लगा है। एक साथ 15 लोगों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेसियों ने यह इस्तीफे सीधे पूर्व नेता प्रतिपक्ष को रेलवे स्टेशन पर सौंपा। वार्ड-52 के मंडल अध्यक्ष पुष्पेन्द्र सिंह राजपूत ने विधायक प्रवीण पाठक पर बार-बार बेइज्जत करने का भी आरोप लगाया है।

कांग्रेसियों ने एक साथ दिया इस्तीफा

वार्ड-52 के मंडल पुष्पेन्द्र सिंह राजपूत ने ग्वालियर के प्रभारी व पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल को अपने 15 साथियों सहित इस्तीफा सौंपा है। उनके द्वारा विधायक पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप भी लगाया गया। यह इस्तीफा उनके द्वारा रेलवे स्टेशन में पूर्व नेता प्रतिपक्ष को सौंपा गया। इस मामले में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र सिंह कहना है कि यदि कोई बात थी तो उनको बताया जाना चाहिए था। किंतु उनसे जिक्र नहीं किया गया और अपने पद से इस्तीफा दे दिया। शुक्रवार की शाम कांग्रेस में उस समय हड़कम्प मच गया जब पार्टी के कुछ बड़े नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष को सौंपा इस्तीफा

कांग्रेस के 15 वरिष्ठ नेताओं ने अपना इस्तीफा दिया है। ये सभी शुक्रवार की शाम को ग्वालियर रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां इनके द्वारा ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस के ही विधायक प्रवीण पाठक पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह राहुल को अपने पद से मुक्त करने के लिए इस्तीफा सौंपा। इस इस्तीफे के बाद ग्वालियर में विधानसभा चुनावों की तैयारियों में लगी कांग्रेस को एक बार फिर से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भले ही एकजुटता का दावा करें किंतु कांग्रेस नेताओं में आपसी विवाद उभरकर सामने आ रहे हैं।

इन्होंने छोड़ा पद

कांग्रेस के जिन पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। उनमें सोशल मीडिया में डाली गई सूची के अनुसार पुष्पेन्द्र सिंह राजपूत मंडलम अध्यक्ष वार्ड 52, हनी गुप्ता कार्यवाहक मण्डलम अध्यक्ष वार्ड 52, रवि परसड़िया कार्यवाहक मण्डलम अध्यक्ष वार्ड 52, राकेश राजपूत कार्यवाहक मण्डलम अध्यक्ष वार्ड 54, विवेक तोमर सेक्टर अध्यक्ष वार्ड 52, राहुल यशपाल सेक्टर अध्यक्ष वार्ड 52, शुभम राजावत सेक्टर अध्यक्ष वार्ड 52, हर्ष पाराशर सेक्टर अध्यक्ष वार्ड 52, अनवर खान सेक्टर अध्यक्ष वार्ड 52, आकाश गुर्जर सेक्टर अध्यक्ष वार्ड 52, साबिर खान सेक्टर अध्यक्ष वार्ड 52, अंकित भार्गव सेक्टर अध्यक्ष वार्ड 52, अमन दीक्षित सेक्टर अध्यक्ष वार्ड 52, हितेन्द्र यदुवंशी सेक्टर अध्यक्ष वार्ड 44, सतीश धाकड़ सेक्टर अध्यक्ष वार्ड 52 शामिल हैं।

इनका कहना है

इस संबंध में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा का कहना है कि उनको किसी ने इस्तीफा नहीं दिया है। पुष्पेन्द्र ने सीधे पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को अपना इस्तीफा सौंपा ऐसा पता चला है। सीधे सोशल मीडिया पर इस्तीफा वायरल करने पर उनके द्वारा पार्टी का अनुशासन तोड़ा गया है। इसलिए उन पर अनुशासन तोड़ने की कार्रवाई होगी।

Next Story