मध्यप्रदेश

एमपी के सतना में सीमेंट प्लांट श्रमिक की मौत के बाद हंगामा, 23 लाख मुआवजा और नौकरी पर माने परिजन

satna mp news
x
सतना जिले के मैहर क्षेत्र के राजनगर में बीते दिवस श्रमिक की मौत के बाद परिजनों और कर्मचारियों ने शव रख कर हंगामा प्रदर्शन किया।

Satna MP News: सतना जिले के मैहर क्षेत्र के राजनगर में बीते दिवस श्रमिक की मौत के बाद परिजनों और कर्मचारियों ने शव रख कर हंगामा प्रदर्शन किया। पूरी रात यह हंगामा प्रदर्शन चलता रहा। अंत में शनिवार की सुबह 23 लाख मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को नौकरी, अंतिम संस्कार के लिए तत्काल 50 हजार की आर्थिक सहायता और बीमा के 2.50 लाख का आश्वासन दिए जाने के बाद परिजन मान गए।

क्या है मामला

बताया गया है कि जिले के अमरपाटन थाना अंतर्गत खरमसेड़ा निवासी रामनिवास कुशवाहा पुत्र श्यामलाल कुशवाहा 42 वर्ष केजेएस सीमेंट प्लांट में कार्य करता था। शुक्रवार की सुबह प्लांट में कार्य करते हुए कर्मचारी की मौत हो गई। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया। मौके पर पहुचीं पुलिस द्वारा शव को पीएम के लिए मैहर अस्पताल भेजा गया। जहां श्रमिक कंपनी के अधिकारियों की मौके पर आने की मांग पर अडे़ रहे। लेकिन प्रबंधन का कोई भी अधिकारी नहीं आया। जिस पर गुस्साए श्रमिकां ने शव को सड़क पर रख कर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

क्या थी मांग

श्रमिक की मौत पर साथी कर्मचारियों ने रामनिवास के परिजनों को 27 लाख नगद, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग पर अडे़ रहे। हालांकि कंपनी 17 लाख देने की बात कर रही थी। लेकिन परिजन 27 लाख से कम पर नहीं मान रहे थे। अंत में शनिवार को 23 लाख देने की कंपनी के आश्वासन के बाद परिजन मान गए।

बनी रही गहमा-गहमी की स्थिति

बताया गया है कि इस सब के बीच यहां गहमा-गहमी की स्थिति बनी रही। कुछ कर्मचारी तो कंपनी के गेट के बाहर ही मृतक का अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे थे। इस दौरान किसी अप्रिय घटना की आशंका को लेकर कंपनी परिसर में भारी पुलिसबल मौजूद रहा। बताते हैं कि कर्मचारियों के सपोर्ट में सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा भी पहुंचे थे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story