मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के शाजापुर में पति और बेटों का अनूठा प्रेम, महिला की मौत के बाद बनवाई मूर्ति, घर में करवाई प्राण प्रतिष्ठा

मध्य प्रदेश के शाजापुर में पति और बेटों का अनूठा प्रेम, महिला की मौत के बाद बनवाई मूर्ति, घर में करवाई प्राण प्रतिष्ठा
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शाजापुर (Shajapur) में पति और बेटों का अनूठा प्रेम देखने को मिला।

Patni Ka Mandir Viral News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शाजापुर जिला (Shajapur District) मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर दूरी पर स्थित ग्राम सांपखेड़ा में प्रेम का अनूठा उदाहरण देखने को मिला। पति का पत्नी के प्रति तो वही बेटों का मां के प्रति ऐसा प्रेम जिसे मूर्ति रुप दिया गया। इतना ही नहीं उस मूर्ति की घर में विधिवत प्राण प्रतिष्ठा भी करवाई गई। पत्नी की मौत के बाद पति ने पत्नी की मूर्ति बनवाने चाही जिस पर उसके बेटों ने सहमति दी और राजस्थान के कलाकारों से मूर्ति बनवाकर स्थापना करवाई गई।

कोरोना के समय हुई थी मौत

जानकारी के अनुसार शाहजहांपुर के सांप खेड़ा गांव के निवासी नारायण सिंह राठौर की पत्नी गीता बाई की मौत कोरोना से हो गई। बेटे मां को बहुत चाहते थे वही उनके पिता भी बार-बार पत्नी को याद करते हुए कहां करते थे कि घर खाली हो गया है। गीताबाई की कमी सभी महसूस कर रहे थे।

मूर्ति बनवाने का लिया निर्णय

वैसे तो मां की खाली जगह और पत्नी की जगह को भरा नहीं जा सकता था। इस पर पिता और पुत्रों ने विचार कर गीता बाई की मूर्ति बनवाने की सोची। इसके लिए 29 अप्रैल को राजस्थान के कारीगर को मूर्ति बनाने का ऑर्डर दिया गया। डेढ़ माह पश्चात मूर्ति बनकर तैयार हुई जिसके बाद घर लाया गया।

मुख्य द्वार के पास की गई स्थापना

मूर्ति घर पहुंचने के पश्चात घर के मुख्य द्वार के पास बने कमरे में एक चबूतरे का निर्माण करवाया गया। पश्चात मूर्ति स्थापना के लिए विधिवत प्राण प्रतिष्ठा करवाई गई और उस कमरे को मंदिर नुमा स्वरूप दिया गया।

हर दिन होता है मां का दीदार

गीताबाई के बेटों का कहना है की सुबह उठते ही जैसे ही दरवाजा खोलते हैं मां का दीदार हो जाता है। जिस दिन से गीताबाई की प्रतिमा स्थापित करवा दी गई है तब से ऐसा महसूस होता है मां घर पर ही है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story