मध्यप्रदेश

MP के इस जिले में बेलगाम हुआ डेंगू, 48 घंटे में मिले 40 मरीज, कुल रोगी 194

MP के इस जिले में बेलगाम हुआ डेंगू, 48 घंटे में मिले 40 मरीज, कुल रोगी 194
x
MP के मंदसौर जिले में पिछले 48 घंटे में डेंगू के 40 रोगियों की पहचान की गई है। वही जिले में अब तक 194 डेगू के रोगी मिल चुके हैं।लगातार बढ़ रही डेंगू रोगियो की संख्या को देखते हुए जिले का स्वास्थ्य अमला चिंतित है।

Mandsaur / मंदसौर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर जिले (Mandsaur District) में कोरोना का कहर समाप्त हुआ। लोगों ने राहत की सास ली। लेकिन अब हाल यह है कि कोरोना के तीसरी लहर के पहले जिले में डेंगू बेलगाम होता दिख रहा है। हालत यह है कि पिछले 48 घंटे में डेंगू के 40 रोगियों की पहचान की गई है। वही जिले में अब तक 194 डेंगू के रोगी मिल चुके हैं। लगातार बढ़ रही डेंगू रोगियो की संख्या को देखते हुए जिले का स्वास्थ्य अमला चिंतित है।

रोकथाम के इंतजाम नाकाफी

जिला स्वास्थ्य अमला का कहना है कि डेंगू की रोकथाम के लिए संसाधनो के आधार पर प्रयास किये जा रहे है। लेकिन हालत यह है कि मंदसौर स्वास्थ्य अमले के पास कोई व्यवस्था नहीं है। इसके विपरीत स्वास्थ्य अमला रोकथाम के दावे कर रहा है। आने वाले दिनो में डेंगू पर पूर्ण नियंत्रण करने का दावा स्वास्थ्य अमला कर रहा है।

मैदान में नही दिखते स्वास्थ्य कर्मचारी

जानकारी के अनुसार दिनो दिन मंदसौर में डेंगू अपने पैर पसार रहा है। लेकिन विभाग ने अभी तक न तो दवा का छिडकाव करवाया और न ही कहीं मच्छर मारने फागिंग मशीन ही चलवाई गई। स्थानीय लोगों को कहना है कि जिले में बढ़ रहे डेंगू के रोगी स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल रहे है।

एडवाइजरी जारी

डेंगू को काबू करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के एल राठौर ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि घर में सोते समय मच्छरदानी का उपयोग अवश्य करें। वही अपने आसपास जलभरावा न होने दे। भरे हुए पानी में ही डेंगू के मच्छर पनपते हैं।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story