मध्यप्रदेश

MP में कोरोना के हुए दो गुना केस, जानिए आपके जिले का हाल

Delhi Corona Cases
x
MP में सामने आए एक दिन में कोरोना के दो गुना मरीज।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमण समाप्त नही हो रहा है और बीते 24 घंटे प्रदेश में 14 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, यानि की एक दिन में दो गुना केस सामने आए है। रविवार को जो मरीज पाए गये है, उसमें सबसे ज्यादा भोपाल में 5, सागर में 3, जबलपुर में 2, इंदौर, धार, छतरपुर, झाबुआ में 1-1 संक्रमित मिले हैं। वहीं, 14 मरीज ठीक भी हुए हैं। प्रदेश में अभी 103 एक्टिव केस हैं।

त्यौहारों पर पड़ा असर

त्यौहार के शुरू होने के साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ी है। नए केसों में अधिकतर की ट्रैवल हिस्ट्री सामने आ रही है। यही कारण है कि छोटे जिले भी संक्रमण की जद में आ रहे हैं।

भोपाल में सबसे ज्यादा संक्रमित

प्रदेश में पिछले 12 दिनों में 11 जिलों में 116 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा भोपाल में 48, इंदौर में 27, जबलपुर में 9, सागर में 7, खंडवा में 6, पन्ना व शिवपुरी में 4-4 और बालाघाट में 3, छतरपुर में 2 केस आए हैं। आलीराजपुर, रतलाम, शहडोल, राजगढ़, धार, झाबुआ में 1-1 कोरोना के संक्रमित पाए गये है।

प्रदेश में कोरोना की स्थित पर एक नजर

प्रदेश में अब तक 7 लाख 92 हजार 625 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 10 हजार 523 की मौत हो चुकी है। अब तक 7 लाख 81 हजार 999 मरीज ठीक हुए, वही 103 एक्टिव केस हैं। जिस तरह से त्यौहार के समय भीड़ बढ़ रही है और कोरोना केस सामने आ रहे है। ऐसे में बचाव के लिए जरूरी है कि लोग भीड़-भाड़ से बचे, जरूरत होने पर ही जाए एवं मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग करते रहे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story