मध्यप्रदेश

एमपी के सीधी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो चरवाहों की मौत

Sidhi MP News
x
Sidhi MP News; एक चरवाहे की जहां मौके पर ही मौत हो गई वही दूसरे चरवाहे ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

MP Sidhi News; आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो चरवाहों की मौत हो गई। एक चरवाहे की जहां मौके पर ही मौत हो गई वही दूसरे चरवाहे ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक युवक के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि जिले के रामपुर नैकिन थाना अंतर्गत कठरिया निवासी रजनीश पाल 18 वर्ष और रामनिहोर पाल निवासी पोंड़ी करौंदिया 50 वर्ष थाना रामपुन नैकिन बीते दिवस मवेशी चराने गए क्षेत्र के जंगल गए थे। जहां अचानक शुरू हुईबारिश से बचने के लिए दोनो चरवाहे एक पेड़ के नीचे खडे़ हो गए। अचानक तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली दोनो चरवाहों पर जा गिरी।

इस अप्रत्याशित घटना के कारण जहां रामनिहोर की मौके पर ही मौत हो गई वहीं रजनीश घायल हो गया। परिजनों को जैसे ही घटना का पता चला वह दोनों को क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर गए। बताया गया है कि यहां भर्ती रहे रजनीश की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे संजय गांधी अस्पताल रीवा के लिए रेफर कर दिया। एसजीएमएच के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंचे युवक को चिकित्सकों ने मेडिसिन वार्ड रेफर कर दिया। चिकित्सालय के मेडिसिन वार्ड में भर्ती रहे रजनीश की देर रात मौत हो गई।

बढ़ रही घटनाएं

रीवा एवं सीधी जिले में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में काफी तेजी के साथ इजाफा देखने को मिला है। बताया गया है कि पिछले चार दिन के अंतराल में आठ लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने के कारण रीवा जिले में हुई है, जबकि इतनी ही संख्या में लोग घायल हुए हैं। सीधी और सतना जिले में आकशीय बिजली से मरने वालों की संख्या 8 से 10 के बीच बताई गई है।

Next Story