मध्यप्रदेश

Railway News: एमपी के इन रेलवे स्टेशनों से चलेंगी दो जोड़ी स्पेशल पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Sanjay Patel
30 July 2023 11:11 AM GMT
Railway News: एमपी के इन रेलवे स्टेशनों से चलेंगी दो जोड़ी स्पेशल पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी सुविधा
x
MP News: यात्रियों को आवागमन में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसको लेकर रेलवे द्वारा दो जोड़ी स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। इस ट्रेन के प्रारंभ हो जाने से रेलवे यात्रियों का सफर काफी आसान हो जाएगा।

Railway News: रेलवे द्वारा यात्रियों को सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से नित नए कदम उठाए जा रहे हैं। मध्यप्रदेश के यात्रियों को आवागमन में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसको लेकर रेलवे द्वारा दो जोड़ी स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। इस ट्रेन के प्रारंभ हो जाने से रेलवे यात्रियों का सफर काफी आसान हो जाएगा।

उज्जैन से गुना व भोपाल के मध्य होगा संचालन

इन दिनों सावन का महीना चल रहा है। ऐसे में भगवान महाकाल के दर्शन के लिए काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। सावन एवं अधिकमास के दौरान उज्जैन महाकालेश्वर दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा एवं इस रूट पर ट्रेनों में अतिरिक्त दबाव को देखते हुए रेलवे द्वारा स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। रेलवे उज्जैन से गुना एवं उज्जैन से भोपाल के मध्य अगस्त माह तक के लिए सप्ताह में दो दिन स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का परिचालन करेगा।

उज्जैन-गुना-उज्जैन स्पेशल पैसेंजर

उज्जैन महाकाल के दर्शन के लिए आने वाले रूट पर ट्रेनों में यात्रियों का दबाव बढ़ गया है। ऐसे में रेलवे उज्जैन-गुना-उज्जैन स्पेशल पैसेंजर (अनारक्षित) गाड़ी संख्या 09303-09304 का संचालन कर रहा है। इसके संचालन से लोगों को काफी सुविधा मलेगी। गाड़ी संख्या 09303 उज्जैन-गुना स्पेशल पैसेंजर 30 जुलाई से 28 अगस्त 2023 तक प्रति रविवार एवं सोमवार को तथा गाड़ी संख्या 09304 गुना-उज्जैन स्पेशल ट्रेन 31 जुलाई से 29 अगस्त 2023 तक प्रति सोमवार एवं मंगलवार को संचालित होगी।

उज्जैन-भोपाल-उज्जैन स्पेशल पैसेंजर

यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए उज्जैन-भोपाल-उज्जैन स्पेशल पैसेंजर (अनारक्षित) गाड़ी संख्या 09305-09306 का संचालन किया जाएगा। गाड़ी संख्या 09305 उज्जैन-भोपाल स्पेशल ट्रेन 30 जुलाई से 28 अगस्त 2023 तक उज्जैन से प्रति रविवार एवं सोमवार को चलाई जाएगी। वहीं गाड़ी संख्या 09306 भोपाल-उज्जैन स्पेशल ट्रेन 31 जुलाई से 29 अगस्त 2023 तक भोपाल से प्रति रविवार एवं सोमवार को किया जाएगा।

Next Story