मध्यप्रदेश

एमपी के विदिशा में जर्जर स्कूल भवन की छत गिरने से दो की मौत, एक की हालत गंभीर

Sanjay Patel
8 Sep 2023 10:20 AM GMT
एमपी के विदिशा में जर्जर स्कूल भवन की छत गिरने से दो की मौत, एक की हालत गंभीर
x
MP News: मध्यप्रदेश के विदिशा में दर्दनाक हादसा घटित हो गया। जर्जर स्कूल भवन को गिराने के दौरान अचानक उसकी छत भरभराकर गिर गई। छत के मलबे में तीन लोग दब गए।

मध्यप्रदेश के विदिशा में दर्दनाक हादसा घटित हो गया। जर्जर स्कूल भवन को गिराने के दौरान अचानक उसकी छत भरभराकर गिर गई। छत के मलबे में तीन लोग दब गए। जिनको किसी तरह मलबे से बाहर निकाला गया। तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। जिसका उपचार चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है।

भवन गिराने के दौरान हुआ हादसा

यह हादसा भवन को गिराने के दौरान हुआ। विदिशा पंचायत के अंतर्गत आने वाले आदमपुर गांव में शुक्रवार की सुबह जर्जर स्कूल भवन को गिराने का काम किया जा रहा था। भाटनी ग्राम पंचायत की सरपंच कैलाश बाई के पति भीम सिंह मीणा के मुताबिक यह प्राथमिक स्कूल का भवन था जो पूरी तरह से जर्जर हो चुका था। जिला शिक्षा केन्द्र द्वारा भवन गिराने के आदेश होने के बाद आबिद खान को भवन गिराने का ठेका दिया गया था। पिछले दो-तीन दिनों वह अन्य मजदूरों के साथ मिलकर भवन गिराने का काम कर रहा था। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

मलबा हटाकर तीनों को निकाला बाहर

शाला भवन की छत गिर जाने से तीन लोग उसके मलबे में दब गए। घटना की जानकारी के बाद ग्रामीण मदद के लिए दौड़े। मलबा हटाकर उसमें दबे लोगों को बाहर निकाला गया। जिनको उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर उपचार के दौरान आबिद खान और जमील खान की मौत हो गई। जबकि असद खान की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया गया है कि असद खान और मजदूर जमील खान भवन गिराने में लगे हुए थे जिनको आबिद खाना खाने के लिए बुलाने गया हुआ था।

इनका कहना है

इस संबंध में एसडीएम क्षितिज शर्मा का कहना है कि जर्जर स्कूल भवन गिराने के दौरान यह हादसा हुआ। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर है। डॉक्टरों की टीम घायल का उपचार कर रही है। दोनों मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

Next Story