मध्यप्रदेश

MP एग्रो प्रबंधक के यहां मिली ढ़ाई करोड़ की सम्पत्ति, ईओडब्ल्यू अफसर 6 ठिकानों में कर रहें जांच

MP एग्रो प्रबंधक के यहां मिली ढ़ाई करोड़ की सम्पत्ति, ईओडब्ल्यू अफसर 6 ठिकानों में कर रहें जांच
x
करोड़ो का आसामी निकला एमपी एग्रो का धार जिला प्रबंधक

Dhar EOW Raid News: आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) की टीम ने काली कमाई करने वाले एमपी एग्रो धार (MP Agro Dhar) के जिला प्रबंधक रमेश चंद्र रूपरिया के 6 ठिकनों में एक साथ दंबिश देकर उनके बेनामी सम्पत्ति की जांच कर रही है। अब तक की जांच में लगभग ढ़ाई करोड़ के सम्पत्ति का पता ईओडब्ल्यू ने लगाया है।

ईओडब्ल्यू को अफसर के आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। इसके बाद ईओडब्ल्यू इंदौर ने धार के त्रिमूर्ति नगर स्थित घर और दफ्तर, इंदौर के अशोकनगर कनाड़िया, शाजापुर के मोहन बड़ोदिया स्थित घर और भोपाल के चुनाभट्‌टी स्थित ठिकानों पर एक साथ छापा माराकर उसके सम्पत्ति की जांच कर रही है।

अफसर के यहां मिली अब तक यह सम्पत्ति

ईओडब्ल्यू एसपी धनंजय शाह ने मीडिया को बताया कि अब तक की जांच में 2.5 करोड़ की बेनामी संपत्ति की जानकारी मिली है। इसमें जमीन, मकान, फ्लैट और गाड़िया न सिर्फ मिली है बल्कि मोहन बड़ोदिया का एक अस्पताल, आलोक नगर में एक घर, धार के त्रिमूर्ति नगर में एक घर, वहीं भोपाल के चूना भट्‌टी चिनार हिल्स में एक फ्लैट की जानकारी मिली है। इसके साथ ही मोहन बड़ोदिया में एक पैतृक मकान, दो कारें और कुछ दो पहिया वाहन भी सामने आए हैं, जबकि नगदी ओर जेवरों को लेकर सर्चिंग चल रही है। घर से कुछ बेशकीमती जमीनों के दस्तावेज भी मिले हैं।

अस्पताल पहुची टीम

प्रबंधक रमेश चन्द्र रूपरिया के मोहन बड़ोदिया स्थित निवास और हॉस्पिटल बिल्डिंग पर ईओडब्ल्यू इंदौर की दो टीमें पहुच कर जांच कर रही है। यह कार्रवाई शुक्रवार की अल सुबह पांच बजे शुरू की गई है।

एसपी के मुताबिक एमपी एग्रो के जिला प्रंबधक के खिलाफ गबन की शिकायत भी है। वे अपने कार्यकाल में ऋण पुस्तिका ओर अनुदान को लेकर भी गबन किए हैं। इसकी जांच की जा रही है और सभी स्थानों पर फिलहाल कारवाई जारी है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story