मध्यप्रदेश

राजधानी भोपाल में कर्ज से परेशान ठेकेदार ने पत्नी सहित चार बच्चों के साथ पिया जहर, छोटी बेटी की गई जान, जानें पूरा मामला?

Bhopal MP News
x
Bhopal MP News: भोपाल में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक ठेकेदार ने अपनी पत्नी और चार बच्चो के साथ जहर पी लिया।

भोपाल- भोपाल में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक ठेकेदार ने अपनी पत्नी और चार बच्चो के साथ जहर पी लिया। जहर पीने के कारण जहां ठेकेदार की छोटी बेटी की मौत हो गई वहीं एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। हमीदिया अस्पताल में भर्ती दंपत्ति और उनके तीन बच्चों का ईलाज चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार ठेकेदार पर लाखों का कर्ज था। कर्ज सहित अन्य समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए ठेकेदार ने पत्नी सहित जहर खाकर जान देने की कोशिस की। इस प्रयास में जहां दंपत्ति तो अभी जीवित हैं वहीं उनकी एक बेटी की मौत हो गई।

दूध में मिला कर दिया जहर

अस्पताल में भर्ती ठेकेदार की बड़ी बेटी कंचन जाटव ने बताया कि बीती रात हम सभी सो रहे थे। देर रात पापा आए और उन्होने हम सभी को जगा कर दूध पीने के लिए दिया। इसके बाद हम सो गए। जब आंख खुली तो हम अस्पताल के बिस्तर पर थे। बाल आयोग की टीम भी अस्पताल पहुंची है। आयोग द्वारा बच्चों से घटना के बारे में जानकारी ली गई है।

क्या कहता है ठेकेदार

ठेकेदार किशोर जाटव ने बताया कि उसके पास कर्ज था। कई लोगों से उसने कर्ज ले रखा था। काम सही तरीके से चल नहीं रहा था। हालांकि ठेकेदार द्वारा किसी पर प्रताड़ना का आरोप नहीं लगाया गया है। जांच में भी ऐसा पता चला है कि ठेकेदार ने सरकारी एजेंसी से कर्जा नहीं ले रखा था, निजी व्यक्तियों से ठेकेदार ने कर्जा ले रखा था। अब कर्जा देने वाले ठेकेदार से अपना पैसा मांग रहे थे।

भांजे को किया फोन

ठेकेदार किशोर के भांजे ने बताया कि मामला ने मुझे सुबह फोन कर आखिरी दुआ सलाम कहा। मैने पूछा क्या हुआ तो मामा ने कहा कि मैने जहर खा लिया है और बच्चों को भी दे दिया है। इसके बाद फोन कट गया। इसके बाद भांजा अपने मामा के घर पहुंचा और 108 एंबुलेंस को सूचना दी। मौके पर पहुंची एंबुलेंस की मदद से सभी को हमीदिया अस्पताल ले जाया गया।

इसकी हुई मौत

बताया गया है कि ठेकेदार किशोर ने अपनी पत्नी सीता जाटव, बेटी कंचन 15, अन्नू जाटव 10, पुरवा 8 और अभय 12 वर्ष शामिल है। जहर के कारण ठेकेदार की बेटी पुरवा की जहंा मौत हो गई है वहीं अन्नू की हालत गभीर बनी हुई है। ठेकेदार ने अपनी पत्नी और बच्चों को जहर देने के बाद खुद जहर पी लिया। इस घटना के कारण ठेकेदार की एक बेटी की मौत हो गई। जांच में पता चला है कि ठेकेदार कर्ज से परेशान था।

महावीर सिंह मुजालदे, एडिशनल डीसीपी

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story