मध्यप्रदेश

एमपी: नगर निगम के प्रभारी कार्यपालन यंत्री रिश्वत लेते ट्रेप, ठेकेदार की शिकायत पर हुई कार्रवाई

Fake Lokayukta officer felt in hands of real Lokayukta, used to do recovery by showing intimidation
x
एमपी के बुरहानपुर नगर निगम के प्रभारी कार्यपालन यंत्री को रिश्वत लेते इंदौर लोकायुक्त ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

Indore Lokayukta Trap News: पेटिंग के बिल भुगतान कराए जाने के एवज में बतौर कमीशन के रूप में रिश्वत लेते हुए इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने बुरहानपुर में नगर निगम के प्रभारी कार्यपालन यंत्री सगीर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए नगर निगम के इंजीनियर के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज करके कार्रवाई कर रही है।

नगद के साथ लिया था चेक

कार्यपालन यंत्री के पास से लोकायुक्त टीम ने 50 हजार नगद और एक लाख का चेक लेते हुए रंगेहाथों पकड़ा है। कार्रवाई की जानकारी लगते ही कार्यालय में खलबली मच गई। बताया जा रहा है कि कार्यपालन यंत्री ठेकेदार से रूपये और चेक लेकर अपने सर्गीद बाबू को रखने के लिए दिया था। जिस पर लोकायुक्त ने उक्त बाबू को भी आरोपी बनाया है।

यह थी शिकायत

जानकारी के अनुसार सांई इंटरप्राइजेस रतलाम के प्रोप्राइटर सार्थक सोमानी ने इंदौर लोकायुक्त से शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि बुरहानपुर नगर निगम के इंजीनियर और प्रभारी कार्यपालन यंत्री सगीर अहमद फाइल दबाकर बैठे हैं, पैसा पास कराने के लिए डेढ़ लाख की रिश्वत मांग रहे हैं। शिकायत की जांच लोकायुक्त ने की और जांच सही पाए जाने पर यह कार्रवाई की है।

यह था मामला

ठेकदार सोमानी का कहना था कि नगर पालिक निगम बुरहानपुर से 21 लाख में वॉल पेटिंग का ठेका मिला था। जिसके तहत शहर में जगह-जगह दीवारों पर पेंटिंग की गई है। काम 28 फरवरी 2022 को ही पूरा हो गया था, लेकिन सगीर अहमद बिल भुगतान के ऐवज में डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। कार्रवाई टीम में लोकायुक्त डीएसपी डीएस बघेल सहित अन्य शामिल थे।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story