मध्यप्रदेश

बैंक कर्मियों की हड़ताल से अरबों का लेन-देन प्रभावित

Saroj Tiwari
18 Dec 2021 1:39 PM GMT
Transactions worth billions affected by strike of bank workers
x

bank_closed

बैंक कर्मियों की हड़ताल से अरबों का लेन-देन हुआ प्रभावित

Bank Strike News: लोकसभा संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र में बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक यानी बैंकों के निजीकरण संबंधी बिल पेश किये जाने को लेकर जिले के सभी निजी बैंक के अधिकारी व कर्मचारी दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर चले जाने से व्यापारिक लेनदेन पूरी तरह ठप्प रहा।

गौरतलब हो कि लोकसभा संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। संसद सभा में केंद्र सरकार बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक 2021 को पेश करने का फैसला किया है। जिसका उद्देश्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण किया जाना है इस बिल के विरोध में समस्त निजी बैंकों के अधिकारी व कर्मचारियों ने बिल पेश किए जाने को लेकर दो दिवसीय बैंकों के समस्त कार्यों को छोड़कर राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर चले गए हैं। जिससे पूरे प्रदेश भर में बैंकों की शाखाएं दो दिनों से बंद है।

जिससे मध्य प्रदेश में होने वाले व्यापारिक लेनदेन पर इसका बड़ा प्रभाव पड़ा है। उधर बैंकों के अधिकारियोंए कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से बैंको में आने वाले हितग्राहियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। आलम यह है कि दूरदराज से आने वाले हितग्राही बैंको तक आके ताला बंद देख निराश हो वापश लौटने को मजबूर हैं। बैंक कर्मियों की मांग है कि सरकार हमारी बातों को अनसुना करती है तो आने वाले समय में हम सभी बैंकों के कार्य बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होंगे। इस दौरान देश बेहद आर्थिक स्थिति अत्यंत दयनीय हो सकती है जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी केंद्र सरकार की होगी।

Saroj Tiwari

Saroj Tiwari

    Next Story