मध्यप्रदेश

Traffic New Rules 2022: एमपी में ट्रैफिक नियम को लेकर बड़ा ऐलान, अब ट्रैफिक तोड़ना पड़ेगा भारी, जारी हुआ अपडेट

MP Traffic New Rules
x
Traffic New Rules 2022: एमपी में ट्रैफिक नियम को लेकर बड़ा ऐलान, अब ट्रैफिक तोड़ना पड़ेगा भारी, जारी हुआ अपडेट! Big announcement regarding traffic rules in MP, now traffic will have to be broken heavily, update released

Traffic New Rules 2022: ट्रैफिक व्यवस्था बिना चालान के दुरुस्त करना किसी भी जिले के ट्रैफिक पुलिस (MP Traffic Police) के बस की बात नहीं है। कोरोना के समय जब लॉकडाउन था ट्रैफिक पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ लोगों को घर से निकलने से रोक रही थी। साथ ही मास्क लगाने के लिए जागरूकता अभियान चला रही थी। उस समय कार्यवाही के बजाए ट्रैफिक पुलिस गुलाब के फूल देकर लोगों से अपील कर रही थी कि इस विपदा के समय सहयोग करें। लेकिन नतीजा सिफर ही था। अब पुलिस कार्यवाही के मूड में है। ट्रैफिक नियम तोड़ने (MP breaking traffic rules) पर ऑनलाइन ऑन द स्पॉट चालान (MP online on the spot challan) भरवाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए पीओएस मशीन का उपयोग किया जाएगा।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र के साथ एमओयू साइन

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जी जनार्दन ने जानकारी देते हुए बताया है कि आप सभी को ट्रैफिक नियमों का पालन करना होगा। अन्यथा चालान भरने के लिए तैयार रहें। उन्होंने बताया कि प्रभावी कार्यवाही करने के लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) के साथ एमओयू साइन किया गया है। जिसके तहत इंदौर संभाग के 8 जिले और नर्मदा पुरम संभाग के 4 जिलों के लिए 300 पीओएस मशीन प्राप्त की गई है।

मौके पर भरना होगा चालान

अगर ट्रैफिक नियमों के पालन में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाई जाती है तो मौके पर ही चालान भरना होगा। इसके लिए ट्रैफिक पॉइंट पर पीओएस मशीन जिससे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, रू- पे, नेट बैंकिंग, इतिहास कार्ड से चालान की रकम भरनी होगी।

Next Story