मध्यप्रदेश

एमपी में औद्योगिक विकास निगम कार्यालय का टाइमकीपर ₹25000 रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Sanjay Patel
25 March 2023 10:48 AM GMT
एमपी में औद्योगिक विकास निगम कार्यालय का टाइमकीपर ₹25000 रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
x
MP Ujjain Lokayukta Trap News: शासकीय कार्यालयों में घूसखोरी का बोलवाला है। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के उज्जैन का प्रकाश में आया है।

शासकीय कार्यालयों में घूसखोरी का बोलवाला है। लगातार रिश्वतखोरों पर कार्रवाइयां होने के बावजूद इस पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। यहां पदस्थ कुछ अधिकारी, कर्मचारी घूसखोरी के अवसर तलाशते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के उज्जैन का प्रकाश में आया है। जहां औद्योगिक विकास निगम कार्यालय में पदस्थ टाइमकीपर को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

उद्योग के लिए आवंटित प्लॉट बेचने में डाल रहा था बाधा

उज्जैन के औद्योगिक विकास निगम के मक्सी कार्यालय में पदस्थ टाइमकीपर द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही थी। आवेदक सुशील सेठी निवासी इंदौर द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त संगठन उज्जैन संभाग अनिल विश्वकर्मा को एक आवेदन 24 मार्च को दिया। जिसमें उन्होंने शिकायत की थी कि एमपी औद्योगिक विकास निगम के मक्सी कार्यालय में पदस्थ टाइमकीपर आरएस राठौर द्वारा उनसे रिश्वत की मांग की जा रही है। यह रिश्वत उनसे उद्योग के लिए आवंटित प्लाट को बेचने में बाधा नहीं डालने की एवज में मांगी जा रही है।

मांगे थे 50 हजार रुपए

एसपी लोकायुक्त संगठन उज्जैन संभाग को दिए गए आवेदन में सुशील सेठी ने बताया था कि उनके द्वारा अपनी पत्नी के नाम वर्ष 2020 में 11 हजार वर्गफीट का प्लांट क्रमांक 80 उद्योग लगाने हेतु आवंटित कराया था। किंतु उस दौरान उद्योग नहीं स्थापित किया जा सका। जिसके कारण उस प्लॉट को बेचने का मन बनाया। इस दौरान प्लॉट का अतिक्रमण हटाने और आवंटन निरस्त करने संबंधी नोटिस को फाइनल कराने के साथ ही बिक्री में कोई अड़चन नहीं डालने की एवज में टाइमकीपर आरएस राठौर द्वारा 50 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई।

25 हजार रुपए बाद में लेने पर हुआ राजी

लोकायुक्त में की गई शिकायत के बाद इसका सत्यापन गोपनीय रूप से करवाया गया। इस दौरान आवेदक सुशील सेठी को और बातचीत करने के लिए मक्सी भेजा गया। बातचीत के दौरान टाइमकीपर 25 हजार रुपए अभी और 25 हजार रुपए बाद में लेने के लिए राजी हो गया। जिस पर राशि लेने के लिए राठौर को इंदौर रोड स्थित व्यंकटेश धर्मकांटे पर बुलाया गया। जहां पर मौजूद लोकायुक्त उज्जैन की टीम ने 25 हजार रुपए रिश्वत लेते टाइमकीपर को रंगे हाथ दबोच लिया।

Next Story