मध्यप्रदेश

Tikamgarh News : चढ़ाई गई एक्सपायरी डेट की सलाइन, बच्चों की तबियत बिगड़ी, नर्स को नोटिस जारी, कलेक्टर ने दिये जांच के आदेश

Tikamgarh News : चढ़ाई गई एक्सपायरी डेट की सलाइन, बच्चों की तबियत बिगड़ी, नर्स को नोटिस जारी, कलेक्टर ने दिये जांच के आदेश
x
जिला अस्पताल के बाल्य एवं शिशु रोग विभाग में उस समय हडकंप मच गया जब बच्चे को सलाइन चढाने के बाद उसे होश नहीं आया। यह घटना टीकमगढ़ जिला हस्पताल की है। जिसके बाद कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए है।

Tikamgarh / टीकमगढ़। जिला अस्पताल के बाल्य एवं शिशु रोग विभाग में उस समय हडकंप मच गया जब बच्चे को सलाइन चढाने के बाद उसे होश नहीं आया। जब परिजनों की नजर सलाइन पर पड़ी तो वह एक्सपायरी डेट की दिखी। जिसके बाद पूरी वार्ड मे अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। वार्ड में भर्ती सभी बच्चों के परिजन इलाज में उपयोग होने हुए दवाई और सलाइन देखने लेगे। वही पता चला कि तीन बच्चों को एक्सपायरी डेट की सलाइन चढ़ाई गई हैं। मामले की जानकारी होने के बाद एसडीएम मौके पर पहुंच गये। वही कलेक्टर ने जांच के आदेश दिये हैं।

तीन बच्चों की बिगड़ी तबियत

जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय के बाल्य एवं शिशु रोग विभाग में मोगना गांव निवासी 6 वर्षीय सुधीर झा, सागौनी निवासी 1.3 वर्ष का एलएस यादव और कुर्राई निवासी 4 वर्षीय रूद्र यादव का इलाज किया जा रहा था। इलाज के दौरान नर्स ने एक्सपायरी डेट की सलाइन चढ़ा दी। जिसके बाद मंगलवार को सुधीर को होश नही आया। बताया जाता है कि आयकोलाइट-पी की सलाइन नवंबर 2020 की एक्सपायरी थी। मामले की जानकरी प्रशासन तक पहुंची और मौके पर विवाद होता देख एसडीएम पहुंचे।

कलेक्टर ने दिये जांच के आदेश

एसडीएम मौके पर पहुंच गये। वहीं कलेक्टर ने ड्यिटी में तैनात नर्स को नोटिस जारी करते हुए जांच के आदेश दिये हैं। वही बच्चों की देखरेख के लिए विशेषज्ञ डॉक्टर कमलेश गुप्ता और डॉ. पीएल विश्वकर्मा निगरानी करने के लिए कहा गया है। वहीं कहा गया है कि इस मामले में दोशियो पर कार्रवाई की जयेगी। सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर एक्सपायरी डेट की दवाई कहां से आई है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story