मध्यप्रदेश

एमपी टूरिज्म के होटल परिसर में दिखा बाघ, टूरिस्टों में मचा हड़कम्प

Sanjay Patel
23 April 2023 8:17 AM GMT
एमपी टूरिज्म के होटल परिसर में दिखा बाघ, टूरिस्टों में मचा हड़कम्प
x
MP News: मध्यप्रदेश के पन्ना में होटल परिसर में बाघ देखे जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिससे यहां पहुंचे टूरिस्टों में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई।

मध्यप्रदेश के पन्ना में होटल परिसर में बाघ देखे जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिससे यहां पहुंचे टूरिस्टों में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। तो वहीं कुछ लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया। यह वीडियो भी अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। मध्यप्रदेश पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघ विचरण करते अक्सर लोगों को नजर आ जाते हैं।

टूरिस्टों ने बनाया वीडियो

एमपी के पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघ सड़कों व जंगलों में विचरण करते नजर आते थे किंतु अब यह होटलों तक पहुंचने लगे हैं। ऐसा ही मामला पन्ना टाइगर रिजर्व के मड़ला गेट के पास स्थित जंगल कैम्प होटल का सामने आया है। यहां एमपी टूरिज्म के होटल जंगल कैम्प में रुके टूरिस्टों ने बाघ को अंदर आते देखा। जिससे यहां हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। बाघ की आवाज सुनते ही टूरिस्टों की सांसें थमने लगीं। इस दौरान कुछ टूरिस्टों ने टार्च की रोशनी कर बाघ को देखा। इसके साथ ही अपने-अपने मोबाइल में बाघ का वीडियो भी बनाया गया। जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

राहगीरों को बाघ दिखना आम बात

पन्ना टाइगर रिजर्व में पर्यटकों के साथ-साथ आम राहगीरों को भी बाघों का दिखना सड़कों व जंगल के आसपास जुड़े हुए गांवों में आम बात है। पीटीआर में वर्तमान समय में 80 के आसपास छोटे-बड़े बाघ विचरण कर रहे हैं। जिनका दीदार करने के लिए दूर-दूर से सैलानी यहां आते हैं। पीटीआर में सफारी करने आने वाले पर्यटकों के लिए यह बाघ आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं। यहां पर यह बता दें कि पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों के सड़क पार करते राहगीरों को आए दिन दीदार होते रहते हैं। किंतु अब यह होटलों तक भी पहुंचने लगे हैं।

Next Story