मध्यप्रदेश

एमपी में तीन आरोपियों फांसी की सजा, अदालत ने अपराध को जघन्यतम माना, यह है मामला

Sanjay Patel
28 April 2023 10:26 AM GMT
एमपी में तीन आरोपियों फांसी की सजा, अदालत ने अपराध को जघन्यतम माना, यह है मामला
x
MP News: एमपी जबलपुर की एक अदालत ने तीन आरोपियों को मौत की सजा सुनाई है। इन आरोपियों ने वर्ष 2021 में एक दंपति की हत्या कर दी थी।

एमपी जबलपुर की एक अदालत ने तीन आरोपियों को मौत की सजा सुनाई है। इन आरोपियों ने वर्ष 2021 में शहर के करीब रहने वाले एक दंपति की हत्या कर दी थी। अतिरिक्त सत्र अदालत के न्यायाधीश अनिल चौधरी ने इस हत्याकांड को रेयरेस्ट ऑफ रेयर मानते हुए गुरुवार को तीनों आरोपियों को इस सजा से दंडित किया।

रेयरेस्ट ऑफ रेयर मान सुनाई सजा

इस संबंध में सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी और मीडिया प्रभारी भागवत उइके के मुताबिक अदालत ने अपराध को रेयरेस्ट ऑफ रेयर मानते हुए दोषियों को फांसी पर लटकाने के आदेश दिए हैं। अदालत ने पुष्पराज कुशवाहा और उनकी पत्नी नीलम की हत्या के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत दोषी ठहराए जाने के बाद तीनों दोषियों रवि कुशवाह, राजा कुशवाह और विनय कुशवाह को दो बार मौत की सजा सुनाई। अदालत ने तीनों को आईपीसी की धारा 450 (आजीवन कारावास के साथ दंडनीय अपराध करने के लिए घर में अतिचार), धारा 307 (हत्या का प्रयास), धारा 34 (साझा इरादा), 324 के तहत भी दोषी ठहराया। मामलों पर सजा साथ-साथ चलेंगी।

इस मामले में किया दंडित

जबलपुर शहर के करीब रहने वाले एक दंपति को तीनों हत्यारों ने चाकू मार दिया था। 14 जून 2021 में झगड़े के दौरान दंपति अपने परिजनों को बचाने थे। सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी और मीडिया प्रभारी भागवत उइके ने बताया कि घायल पति और पत्नी को गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि तीनों दोषी पुष्पराज के भाई गोलू के घर में घुस गए और विवाद को लेकर उसे, उसकी पत्नी और उनके पांच वर्षीय बेटे प्रतीक को चाकू मार दिया था। यह सभी जबलपुर के गोरखपुर मोहल्ले में रहते थे। इस दौरान पुष्पराज और उसकी पत्नी परिजनों को बचाने आए तो आरोपियों ने इन पर चाकू से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। जिस पर अदालत ने तीनों आरोपियों को मौत की सजा से दंडित किया है।

Next Story