मध्यप्रदेश

MP में 15 अगस्त को बंद रहेंगे ये रास्ते, फटाफट चेक करे आपके एरिया का नाम तो नहीं...

Independence Day
x

Independence Day

15 अगस्त 2023 दिन मंगलवार को पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस की धूम रहेगी।

Independence Day: 15 अगस्त 2023 दिन मंगलवार को पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस की धूम रहेगी। हर छोटे-बड़े स्थानों पर ध्वजारोहण के साथ ही विद्यालयों में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। देश एवं प्रदेश मुख्यालय में भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। ऐसे में आवश्यक है कि घर से निकलने के पहले रूट चार्ट के बारे में जानकारी ले लें। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 15 अगस्त के दिन शहर की यातायात व्यवस्था में कुछ परिवर्तन किया गया है। मार्गों को बंद किया गया है तो कुछ मार्गों की यातायात व्यवस्था को डायवर्ट किया गया है। आइए जाने भोपाल में होने वाले स्वतंत्रता दिवस की भव्य कार्यक्रम की वजह से लाल परेड मैदान से लगे हुए मार्गो का क्या रूट चार्ट निर्धारित किया गया है।

जाने क्या है रूट चार्ट

बताया गया है कि परेड मैदान की ओर से कुछ स्थानों के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं जिसमें रोशनपुरा चौराहा से गांधी पार्क, लालपरेड मैदान की ओर, जेल रोड, लालपरेड मैदान की ओर से जहांगीराबाद, टीटी नगर से रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड की ओर जाने वाले वाहन रोड नंबर-1 से होते हुए बोर्ड ऑफिस चोराहा, प्रेस कॉम्प्लेक्स, मैदा मिल तिराहा, सुभाष नगर आरओबी ब्रिज, प्रभात चोराहा, भारत टॉकीज होते हुए जाएंगे।

इसी तरह बताया गया है कि बस स्टेण्ड, रेलवे स्टेशन से टीटीनगर, न्यू मार्केट की ओर आने वाहन भारत टॉकीज से होते हुये पुल बोगदा, प्रभात चोराहा,सुभाष नगर प्रेस कॉम्प्लेक्स, बोर्ड ऑफिस चोराहे से होते हुये जाएंगे।

रोशनपुरा चौराहा से बाणगंगा चौराहा-केएन प्रधान तिराहा-पुराना मछलीघर-खटलापुरा मार्ग-पीएचक्यू तिराहा वाले मार्ग से आवागमन कर सकेंगे। वही कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आने वाली बस आगंतुक कंट्रोल रूम तिराहा पर उतर कर एमएलए रेस्ट हॉउस, जेल मुख्यालय ग्राउण्ड में वाहन पार्क कर सकेंगे।

कौन कहां से करेगा प्रवेश

जानकारी के अनुसार जिन लोगों को लाल और पीले पास दिए गए हैं वह गेट नंबर 1 से प्रवेश करेंगे। वहीं हरे पास वाले गेट नंबर 6 से प्रवेश करेंगे। नीले पास वाले गेट नंबर 3 से तथा जनता प्रवेश द्वार गेट 3 से प्रवेश करे सकेंगे। गेट नंबर 5 केन्टीन द्वार एमवी एम कॉलेज ग्राउण्ड, एमएलए रेस्ट हॉउस, जेल मुख्यालय से होकर प्रवेश करेंगे।

Next Story