मध्यप्रदेश

एमपी के 24 जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Rewa MP News
x
MP Weather Forecast: प्रदेश के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 9 सितंबर के बाद मध्य प्रदेश के कई संभागों में झमाझम बारिश होगी।

MP Weather Forecast: प्रदेश के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 9 सितंबर के बाद मध्य प्रदेश के कई संभागों में झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक प्रदेश के 27 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने तथा बिजली गिरने की संभावना जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक-दो दिनों से चक्रवर्ती घेरा बना हुआ है। जो 9 सितंबर तक दबाव के क्षेत्र में तब्दील होगा और इसके बाद तो प्रदेश में हल्की, मध्यम तथा कुछ स्थानों में तेज बारिश होगी।

9 को होगी यहां बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 8 से 9 सितम्बर के बीच प्रदेश के कई जिलों में गरज, चमक के साथ बारिश होने की सम्भावना है। इसमें रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के साथ बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन जिले शामिल है। 9 सितम्बर को सुबह करीब 11 बजे रीवा में कुछ स्थानों में गरज के साथ हल्की बारिश हुई है।

वहीं बताया गया है कि 9 और 10 सितंबर को मध्यप्रदेश के इंदौर, जबलपुर, सागर, बैतूल और नर्मदापुरम में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 12 से 14 सितंबर तक प्रदेश के भोपाल, सागर, ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड समेत कई अन्य इलाकों में अच्छी बारिश होने की सम्भावना जताई गई है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story