मध्यप्रदेश

Bhopal, Indore, Ujjain, Rewa, Jabalpur सहित इन जिलों में होगी फटाफट बारिश, देखे कही आपके शहर का नाम तो नहीं शामिल...

MP Weather News
x

MP Weather News

MP Weather News: मौसम विभाग की माने तो आने वाले 3 से 4 दिनों में मौसम बदल सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश भी हो सकती है।

MP Weather News: मौसम विभाग की माने तो आने वाले 3 से 4 दिनों में मौसम बदल सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश भी हो सकती है। एक से 2 दिनों में आसमान में बादल दिखने लगेंगे। वहीं कई जगह तो बादलों का आना-जाना शुरू हो गया है।

यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार की शाम से मौसम बदलना शुरू हो जाएगा। मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, नर्मदापुरम, सागर, रीवा और शहडोल संभाग के कई जिलों में बौछार पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश और बादल के बाद भी तापमान में ज्यादा अंतर नहीं होगा। वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि 7 मार्च के बाद तेज गर्मी का एहसास शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत मे पश्चिम विछोभ की वजह से यह परिवर्तन देखने को मिल रहा है।

अरब सागर पहुंच रही गर्म हवाएं

मौसम विभाग ने बताया है कि पूरे परिवर्तन की वजह गर्म और नम हवाएं हैं। बताया गया है कि काफी समय से अरब सागर में गर्म और नम हवाएं आ रही हैं। मौसम बदलने की वजह से महाराष्ट्र ज्यादा गर्म है। यहां के तापमान में अपेक्षाकृत वृद्धि हुई है। साथ में बताया गया है कि गर्म और उत्तर से ठंडी हवाओं का आना शुरू है।

इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 4 और 5 मार्च को भोपाल इंदौर उज्जैन और नर्मदा पुरम संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। साथ में बताया गया है कि 6 से 7 मार्च के बीच मध्य प्रदेश के सागर रीवा शहडोल और जबलपुर संभाग के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है।

किसानों की बढी चिंता

मौसम के इस बदलते रुख की वजह से किसान लगातार चिंतित हैं। रबी सीजन की कई फसलें पक कर तैयार हो गए हैं। कई फसलें तो कटकर खेत से खलिहान जा रही हैं। अगर इस समय बारिश होती है तो किसानों को नकदी फसल में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Next Story