मध्यप्रदेश

एमपी के इन जिलों में अगले 24 घंटो के दौरान होगी भारी बारिश, 3 सितंबर तक फिर बदलेगा मौसम

Madhya Pradesh Weather Forecast
x

Weather Update

MP Weather Alert: बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) में चक्रवात के चलते मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम के नए-नए सिस्टम (New Weather System) उत्पन्न हो रहें हैं।

MP Weather Alert, MP Weather Forecast: बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) में चक्रवात के चलते मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम के नए-नए सिस्टम (New Weather System) उत्पन्न हो रहें हैं। प्रदेश के भर में भयंकर भारी बारिश के दौर के बाद पिछले हफ्ते प्रदेश के कई जिलों मे बरसात से राहत मिली तो वहीं नदियों के जल स्तर खतरों के निशान के नीचे आने लगा लेकिन एक बार फिर मौसम विभाग ने एमपी के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के फोरकास्ट के अनुसार पश्चिमी मध्यप्रदेश में 1 सितम्बर को मध्यम से तेज बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार 2 और 3 सितम्बर तक हल्की या छुट-पुट बरसात प्रदेश के विंभिन्न जिलों में होगी। इस समय के लिए मौसम विभाग ने कोई अलर्ट नहीं जारी किया है।

इन जिलों में अलर्ट जारी

आगामी 24 घंटे में मौसम विभाग (MP Weather Department) ने शाजापुर, सीहोर, राजगढ़, देवास में भारी बारिश की चेतावनी (Heavy Rainfall Alert) देते हुए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया हैं। साथ ही भोपाल संभाग के जिलों, श्योपुरकलां, बैतूल, ग्वालियर, शिवपुरी, छिंदवाड़ा, जबलपुर, सागर, शाजापुर, दमोह, देवास, नरसिंहपुर, छतरपुर, सिवनी, कटनी एवं नर्मदापुरम में गरज चमक के साथ बिजली चमकने और गिरने की आशंका जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के नर्मदापुरम संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, भोपाल, जबलपुर, सागर संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर, रीवा, इंदौर एवं चंबल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा उज्जैन, शहडोल, ग्वालियर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story