मध्यप्रदेश

एमपी के इन 8 जिले और 4 संभागो में होगी जोरदार बारिश, फटाफट से करें चेक कहीं आपका जिला तो नहीं शामिल..

Madhya Pradesh Weather Forecast
x

Madhya Pradesh Weather Forecast

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के कई जिलों में पिछले दिनों काफी तेज बारिश हुई थी।

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों में पिछले दिनों काफी तेज बारिश हुई थी। कई जगह बाढ़ की वजह से हालात बद से बदतर होने लगे थे। लोग मना रहे थे कि कितनी जल्दी बारिश का दौर समाप्त हो जाए। वहीं प्रदेश के कुछ जिलों में आज भी किसान बारिश का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी बारिश के इंतजार में हैं तो आपका इंतजार बहुत जल्दी समाप्त होने वाला है। क्योंकि आने वाले 3 से 4 दिनों में तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

बन रहा वेदर सिस्टम

मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर में नमी बढ़ रही है। ऐसे में हो रहे मौसम परिवर्तन बारिश की ओर इशारा कर रहे हैं। बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र की वजह से बारिश की संभावना बढ़ती जा रही है।

बताया गया है कि वर्तमान में उत्तरी दक्षिणी टर्म लाइन दक्षिण पूर्वी मध्य प्रदेश से मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक होते हुए कौन ग्रीन तक जा रही है। बंगाल की खाड़ी में मिल रही नमी से प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में वर्षा की गतिविधियां तेज होंगी।

वही मौसम वैज्ञानिकों का यह भी कहना है कि अगर इस सप्ताह बारिश नहीं होती है तो थोड़े दिन रुक कर महीने के अंतिम सप्ताह में अवश्य ही बारिश तेज होगी। और इस बारिश को मानसून की अंतिम बारिश भी मानी जाएगी।

इन संभागों में होगी बारिश

दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ एवं उसके आसपास हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है। ऐसे में माना जा रहा है कि बहुत जल्दी ही रीवा, शहडोल, जबलपुर कथा सागर संभाग के कई जिलों में तेज बारिश होगी। वही बताया गया है कि भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम और उज्जैन संभाग में भी गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story