मध्यप्रदेश

एमपी के 27 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट!

Rewa MP News
x
MP Weather Forecast, MP Monsoon Update: एमपी के इन जिलों में जबरदस्त बारिश के संकेत मौसम विभाग ने दिए है

MP Weather Forecast: वर्षाकाल इन दिनों में चरम सीमा पर है और ऐसे में बारिश को लेकर मौसम विभाग भी लगातार लोगो को अलर्ट कर रहा है। मौसम विज्ञान विभाग ने जो पूर्वानुमान जताया है उसके तहत मध्य प्रदेश के 13 जिलों में मूसलाधार बारिश होगी जबकि 14 जिलों में भारी वर्षा की संभावना है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह स्थिति 11 अगस्त 2022 तक बनी रहेगी।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खण्डवा, खरगौन, धार, देवास, सिहोर, मण्डला, बालाघाट, सागर, छतरपुर जिलों में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

तो वही अलीराजपुर, झाबुआ, बडवानी, रतलाम, विदिशा, रायसेन, टीकमगढ, निवाडी, दमोह, पन्ना, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाडा व सिवनी जिलों में भारी वर्षा की संभावना है।

बीते 24 घंटो में यहां हुई वर्षा

पिछले 24 घंटों में चंबल, उज्जैन, नर्मदापुरम एवं शहडोल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर तथा ग्वालियर, रीवा, सागर व जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक स्थानो पर बारिश हुई है। इसी तरह इंदौर संभाग के जिलों में कुछ स्थानो पर तथा भोपाल संभाग के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई। सबसे अधिक वर्षा मिहोना, बागली एवं रौन क्षेत्र में 11 सेंटीमीटर रिकार्ड की गई है।

Next Story