मध्यप्रदेश

एमपी के हर गांव में होगी बस सेवा, सीएम शिवराज विदिशा से करेंगे शुरुआत

Kisan Credit Card MP News
x
मध्य प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ग्वालियर में एक बड़ा ऐलान किया है।

मध्य प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ग्वालियर में एक बड़ा ऐलान किया है। उनके इस ऐलान में गांव के लोगों का भला होता दिख रहा है। जिन गांवों में आवागमन के लिए वाहनों की संचालन व्यवस्था कमजोर है, या बिल्कुल नहीं है वहां रूलर ट्रांसपोर्ट क्रेडिट मॉडल के तहत वाहन चलाए जाएंगे। इसके लिए विदिशा से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुरुआत करेंगे।

सुधरेगी गांव की परिवहन व्यवस्था

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक कार्यक्रम में पहुंचे परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि ग्रामीण इलाकों की परिवहन व्यवस्था सुधारना बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जब से सरकारी ट्रांसपोर्ट बंद हो गए हैं गांवों में बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। शहर से लगे गांवों को छोड़ दिया जाए तो दूर के गांवों में अभी भी परिवहन के लिए दिन दिन भर का इंतजार करना पड़ता है। इस समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए ग्रामीण परिवहन नीति के अनुसार रूलर ट्रांसपोर्ट क्रेडिट मॉडल को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लागू किया जाएगा।

पहले भी हो चुकी है घोषणा

पचमढ़ी में प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित चिंतन शिविर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस आशय की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। उन्होंने भी चिंतन शिविर में परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात कही थी। इसी पर अमल करते हुए अब आगे की कार्य योजना बनाई जा चुकी है जिस पर बहुत जल्दी शुरुआत होने वाला है।

विकास ही सरकार का लक्ष्य

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि प्रदेश की सरकार जनता की सेवा करने में कोई भी कोर कसर छोड़ने वाली नहीं है। प्रदेश की जनता को हर हाल में सुविधा संपन्न बनाने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। गांवों में परिवहन व्यवस्था दुरुस्त होने से ओवरलोडिंग और हादसे से मुक्ति मिलेगी। सरकार की योजना है कि ग्रामीण रास्तों पर 20 सीटर क्षमता वाली बसों का संचालन किया जाए।

Next Story