मध्यप्रदेश

एमपी के इस विभाग में होगी 1222 पदो पर बंपर भर्ती, 1 मई से ओपन होगी लिंक, भरें जा सकेंगे ऑनलाइन फॉर्म

MP Sarkari Naukri Bharti Niyam
x
मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग (MP Health Department) में नौकरी करने का अच्छा अवसर है।

MP NHM Vacancy 2022, Madhya Pradesh National Health Mission Vacancy 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगो के लिए स्वास्थ्य विभाग में अच्छा मौका मिलने जा रहा है। दरअसल एमपी-एनएचएम (MP NHM) में शहरी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में कुल 1222 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें से संविदा स्टाफ नर्स के 611 और संविदा फार्मासिस्ट के 611 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है।

MP NHM Vacancy 2022: 1 मई से लिंक होगी ओपन

एमपी-एनएचएम (MP NHM Department) में रिक्त पदों पर भर्ती करने के लिए 1 मई से लिंक ओपन होगी। जिसके बाद पात्र आवेदक 30 मई के अंदर अपना आवेदन फार्म भर सकेगें। ज्ञात हो कि कोरोना संकटकाल में सेवाएं देने वाले अस्थाई कर्मचारी 31 मार्च को हटा दिए गए थे। वे लगातार भर्तियों की मांग करते आ रहे हैं। इसके लिए आंदोलन-प्रदर्शन भी उन्होने किया था। तो वही अब भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

MP NHM Vacancy 2022: आरक्षण का भी मिलेगा फायदा

एमपी-एनएचएम में जो भर्ती संविदा आधार पर की जा रही हैं। उसमें आरक्षण का भी आवेदकों को लाभ मिलेगा। ओबीसी सहित अन्य वर्ग के लिए शासन के द्वारा तय आरक्षण के तहत भर्ती की जाएगी और सीटों का बटवारा किया जाएगा। जिसके चलते ओबीसी वर्ग को सबसे ज्यादा इस भर्ती में लाभ मिलने वाला है।

Next Story