मध्यप्रदेश

खुशखबरी! एमपी में होगी बंपर भर्तीयां, पुलिस कांस्टेबल के 6000 तो शिक्षक के 23000 भरे जाएगें पद

MP Government Job
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 6000 कांस्टेबल पदों पर भर्तियां की जाएगी।

MP Police Constable New Vacancy 2022 News (एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल की नई भर्ती न्यूज़): पुलिस भर्ती के लिए तैयारी कर रहे युवाओं को जल्द ही सरकार बड़ा तोफा दे सकती है। खास तौर से ग्रामीण युवाओं को इस भर्ती में विशेष फोकस किया जा रहा है। जिससे गांव के शारीरिक रूप से फिट ऐसे युवाओं को सरकारी नौकरी से जोड़ा जा सकें। दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल की नई भर्ती का ऐलान किए है। जिसके तहत एमपी में 6000 कास्टेबल के पद भरे जाएगे है।

ग्रामीण युवाओं पर फोकस

मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस नई भर्ती की चयन प्रक्रिया अलग होगी। नई भर्ती में लिखित परीक्षा एवं फिजिकल टेस्ट के लिए एक समान अंक रखे जाएंगे। जिससे गांव के उन युवाओं को फायदा होगा जो दौड़ भाग में अच्छे होंगे। गौरतलब है कि इससे पहले केवल परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को ही पीईटी में शामिल होने का मौका दिया जाता था। नई भर्ती में इस बार बदलांव किए जाने की घोषणा विधानसभा में सीएम श्री सिंह ने की है।

शिक्षकों की होगी भर्ती

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह भी ऐलान किए है कि उनकी सरकार जल्द ही 13000 शिक्षक पदों पर भर्ती निकालने जा रही है. बाद में 10,000 और पदों पर भर्ती की जाएगी, तो वही बैकलॉग के पद भरे जाने की भी घोषणा की है।

Next Story