मध्यप्रदेश

एमपी में होगी बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, रेंज से आई पुलिस अफसरों की पोस्टिंग की जानकारी, 50% TI बदलने की तैयारी

MP TI Transfer 2023 News
x

MP TI Transfer 2023 

MP TI Transfer News 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जिलों में पदस्थ निरीक्षकों की पोस्टिंग की जानकारी पुलिस मुख्यालय पहुंच चुकी है।

MP TI Transfer 2023 News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जिलों में पदस्थ निरीक्षकों की पोस्टिंग की जानकारी पुलिस मुख्यालय पहुंच चुकी है। जानकारी के बाद यह साफ हो गया है कि नगर निरीक्षकों के मौजूदा बल में से लगभग 50 प्रतिशत का तबादला होना तय हो चुका है। इन अफसरों की पोस्टिंग किए जाने को लेकर मुख्यालय में तेजी से विचार विमर्श होना शुरू हो गया है। ऐसा माना जा रहा है कि अब जल्द ही नगर निरीक्षकों की तबादला आदेश की जम्बो सूची जारी होने वाली है।

चुनाव आयोग की गाईड लाइन के तहत 31 जनवरी 2024 तक जिन नगर निरीक्षकों के एक ही जगह पर तीन साल या पिछले चार सालों में उसी जगह पर तीन साल हो रहे हैं, उनका तबादला किया जाए। इस गाईड लाइन के बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी रेंज आईजी, एडीजी को इस संबंध में निर्देश दिए थे कि वे इस संबंध में सभी नगर निरीक्षकों की जानकारी पुलिस मुख्यालय को उपलब्ध कराएं। जिला पुलिस बल के निरीक्षकों की जानकारी सभी पुलिस रेंज से आ चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जानकारी आने के बाद पुलिस मुख्यालय ने इसे शॉर्ट लिस्ट किया, जिसमें 675 के लगभग नगर निरीक्षक 31 जनवरी 2024 तक एक ही जिले में तीन साल पूरे कर रहे हैं या पिछले चार साल में एक जिले में उन्हें तीन साल का समय हो गया है। इस सूची पर फिलहाल प्रशासन शाखा के अफसर विचार विमर्श कर रहे हैं। इसके बाद तबादला लिस्ट तैयार होकर जल्द ही डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना के पास जाने वाली है। उनकी स्वीकृति के बाद तबादला सूची जारी कर दी जाएगी।

यह है अभी स्थिति

मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में वैसे तो नगर निरीक्षकों के 1697 पद स्वीकृत हैं, लेकिन इसमें से 1390 ही पद भरे हुए हैं। इन 1390 में से लगभग 675 नगर निरीक्षक एक ही जगह पर तीन साल से ज्यादा का समय पूरा कर चुके हैं।

Next Story