मध्यप्रदेश

MP के मौसम में फिर आएगा बदलाव, पाकिस्तानी हवाओ ने बदली चाल

MP Monsoon News
x

MP Monsoon Forecast

MP के मौसम में फिर आएगा बदलाव।

एमपी के मौसम में एक बार फिर बदलांव आने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विशेषज्ञों की माने तों पाकिस्तान से आने वाली हवाओं ने एमपी के तापमान में बदलांव किया है। मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि अगले चौबीस घंटे के दौरान तापमान 1 से 2 डिग्री सेल्सियस कम-ज्यादा हो सकता है। सोमवार से एक नया सिस्टम बन रहा है, लेकिन इसका प्रदेश पर ज्यादा असर नहीं होगा।

मार्च में सतएगी गर्मी

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अभी फरवरी माह में तापमान में कुछ गिरावट रहेगी। सुबह-शाम हल्की ठंडक बनी रहेगी, लेकिन मार्च की शुरूआत से ही प्रदेश में गर्मी बढ़ेगी। अभी सुबह और शाम मौसम कुछ राहत देने वाला रहेगा। इसके बाद गर्मी बढ़ने से सुबह और शाम को भी गर्मी महसूस होने लगेगी। मार्च में तापमान में लगातार बढ़ोतरी रहेगी। बारिश या बादल छाने की संभावना नहीं है।

एमपी के तापमान पर एक नजर

प्रदेश के पूर्वी हिस्सा यानि कि धार, इंदौर, खरगोन और पचमढ़ी में पारा नीचे आया है। पचमढ़ी में तो यह 2.3 डिग्री नीचे लुढ़क कर 12.2 डिग्री पर आ गया। भोपाल, बैतूल, दतिया, गुना, ग्वालियर, होशंगाबाद, खंडवा, रायसेन, राजगढ़, रतलाम, शाजापुर और उज्जैन में न्यूनतम तापमान में बढ़त दर्ज की गई। भोपाल में यह करीब एक डिग्री ऊपर चढ़कर 16 के पार पहुंच गया, तो इंदौर में यह एक डिग्री लुढ़क कर 15 के नीचे आ गया। ग्वालियर में आधा डिग्री नीचे उतरकर 14 पर आ गया।

इसी तरह जबलपुर, खजुराहो, नरसिंहपुर, नौगांव, सतना, सीधी और उमरिया में 2 डिग्री तक पारा नीचे आया। छिंदवाड़ा, दमोह और सागर में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story