मध्यप्रदेश

BHOPAL रेलवे स्टेशन में मचा हड़कंप, एलपीजी गैस से भरी वैगन में लीकेज फिर....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
BHOPAL रेलवे स्टेशन में मचा हड़कंप, एलपीजी गैस से भरी वैगन में लीकेज फिर....
x
BHOPAL रेलवे स्टेशन में मचा हड़कंप, एलपीजी गैस से भरी वैगन में लीकेज फिर....भोपाल। BHOPAL  रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब रेलवे

BHOPAL रेलवे स्टेशन में मचा हड़कंप, एलपीजी गैस से भरी वैगन में लीकेज फिर....

भोपाल। BHOPAL रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब रेलवे स्टेशन पर खड़ी एलपीजी के वैगन से गैस लीक होने लगी है। खबर मिलते ही भोपाल र्लवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में नगर निगम की फायर ब्रिगेड पहुंच गई है, वहीं कई आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि एलपीजी गैस से भरी यह ट्रेन भोपाल के पास बकानिया एलपीजी डिपो में जाने के लिए भोपाल रेलवे स्टेशन पर खड़ी है। इसमें 32 टैंकरो में यह गैस भरी थी। बताया जा रहा है कि भोपाल आने से पहले इसी ट्रेन में शुक्रवार शाम को भी गैस लीक हुई थी, जिसे दुरुस्त कर लिया गया था।

लखनऊ से छत्तीसगढ़ के लिए साइकिल से निकला मजदूर, सड़क हादसे में पति-पत्नी की मौत, बच्चे घायल

भोपाल रेलवे स्टेशन पर खड़ी वेगन से एलपीजी गैस लीक होने से हड़कंप मच गया है। ट्रेन के ऊपर से हाईटेंशन लाइन होने के कारण बड़ा हादसा भी हो सकता है। मौके पर लीकेज को बंद करने का प्रयास किया जा रहा है।

कल खंडवा में भी हुई थी गैस लीक इससे एक दिन पहले ही खंडवा रेलवे स्टेशन पर गुड्स ट्रेन के एक टैंकर से गैस रिसाव हुआ था, जिसे समय रहते दुरुस्त कर लिया गया। नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। गुड्स ट्रेन कर्नाटक के ठुपुर रेलवे स्टेशन से चलकर भोपाल के समीप बकानिया एलपीजी डिपो जा रही थी।

CBSE BOARD EXAM: अब सिर्फ इन 29 विषय की परीक्षा, देखें लिस्ट

स्टेशन मास्टर जी एल मीणा ने बताया कि यह ट्रेन शुक्रवार शाम खण्डवा स्टेशन पर पहुंची। रेलवे प्लेटफॉर्म पर रुकने के बाद गार्ड ने देखा कि एक टैंकर से गैस लीकेज की आवाज आ रही है। सके बाद गार्ड द्वारा इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी गयी। इस गुड्सट्रेन में शाम पांच बजे से देर रात तक गैस का रिसाव होता रहा। रेलवे अधिकारियों ने पीथमपुर से विशेषज्ञों की टीम को बुलाया, जिन्होंने इसे रिपेयर किया गया। इसके बाद आज तड़के इस ट्रेन को भोपाल के लिए रवाना किया गया।

छत्तीसगढ़: मंत्री के बंगले में गिरी आकाशीय बिजली, CM BHUPESH ने किया ये..

सूत्रों के मुताबिक गुड्सट्रेन कर्नाटका में ठुपुर रेलवे स्टेशन से निकली, इस ट्रेन को भोपाल के पास बकानिया एलपीजी डिपो में जाना था। इसमें 32 टैंकरो में यह गैस भरी थी, जिसमे प्रत्येक की क्षमता 37.8 टन है।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story