मध्यप्रदेश

एमपी के प्रसिद्ध विजयासन माता मंदिर में हुई चोरी, 6 बोरा रुपया ले उड़े चोर

एमपी के प्रसिद्ध विजयासन माता मंदिर में हुई चोरी, 6 बोरा रुपया ले उड़े चोर
x
मध्य प्रदेश के सीहोर जिले मैं स्थित प्रसिद्ध सलकनपुर विजयासन माता मंदिर में बड़ी चोरी हुई है। चोरों को पकड़ने पुलिस प्रशासन एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए है।

Sehore Vijayasan Mata Mandir News: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले मैं स्थित प्रसिद्ध सलकनपुर विजयासन माता मंदिर में बड़ी चोरी हुई है। चोरों को पकड़ने पुलिस प्रशासन एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए है। इधर मध्यप्रदेश की विपक्षी पार्टी कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ सरकार पर बदहाल कानून व्यवस्था का आरोप लगा रहे हैं। अब सरकार के साथ भी इस चोरी की वजह से दांव पर लगी हुई है। मंदिर में घुसे चोरों ने नोटों से भरा 6 बोरा रुपया गायक कर दिया और मंदिर सुरक्षा प्रशासन सोता रह गया। आइए जानें पूरा घटनाक्रम।

भरा था पैसा और आभूषण

सलकनपुर देवी धाम में चोरों ने 6 बोरा रुपया और कीमती आभूषण पार करने में सफल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर में किया जाने वाला दान इन्हीं बोरों में भरकर स्ट्रांग रूम में रखा हुआ था। उस परिषद में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। निगरानी के लिए कर्मचारी तैनात हैं इसके बाद भी करीब 800000 रुपए की चोरी हो गई।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने सूचना पाते ही चारों ओर तलाशी अभियान तेज कर दिया है। जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे और बारीकी से जांच में जुटे हुए हैं। पुलिस को जांच में पता चला कि चोर 6 बोरी रुपया ले गए हैं। लेकिन जांच में 2 बोरी रुपया रोप-वे के पास मिल गया है। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने रेहटी और बुदनी पुलिस को नाकाबंदी करने तथा जांच अभियान तेज किया है।

क्या कहते हैं कमलनाथ

पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस चोरी की घटना पर ट्वीट करते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि जन आस्था के केंद्र भी अब चोरों से सुरक्षित नहीं है। क्योंकि प्रदेश की कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है। घर में चोरी होना दिखा रहा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत कितनी खराब हो गई है। चोरों बदमाशों में का कोई डर नहीं है।

साथ ही उन्होंने कहा कि यह करोड़ों हिंदुओं की आस्था पर चोट पहुंचाने वाला मामला है। ऐसे में भाजपा सरकार आम आदमियों को कैसे सुरक्षा मुहैया करा पाएगी जब सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होने के बाद भी श्रद्धा के केंद्र सुरक्षित नहीं है।

मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा है कि अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही सरकार को ध्यान देना होगा कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं ना हो इसका पूरा इंतजाम करें।

Next Story