मध्यप्रदेश

MP में शिक्षक जी रहा था आलिशान जिंदगी, मकान, करोड़ों की जमीन, ट्रैक्टर, थ्रेशर मशीन और लग्जरी कारें का निकला मालिक, EOW कर रही बेनामी सम्पत्ति की जांच

MP में शिक्षक जी रहा था आलिशान जिंदगी, मकान, करोड़ों की जमीन, ट्रैक्टर, थ्रेशर मशीन और लग्जरी कारें का निकला मालिक, EOW कर रही बेनामी सम्पत्ति की जांच
x
MP के उज्जैन में शिक्षक निकला करोड़पति, मकान, करोड़ों की जमीन, ट्रैक्टर, थ्रेशर मशीन और लग्जरी कारें का निकला मालिक।

उज्जैन। आय से अधिक सम्पत्ति की जांच करने के लिए ईओडब्ल्यू की टीम ने उज्जैन के शिक्षा विभाग में सहायक शिक्षक धर्मेंद्र चौहान के घर बुधवार की अल सुबह छापेमारी करके बेनामी सम्पत्ति की जांच कर रही है। ईओडब्ल्यू के अधिकारियों की माने तो अभी तक की जांच में शिक्षक के करोड़ की सम्पत्ति की जानकारी सामने आ रही है।

अलीशन भवन व कई 4 पहिया वाहन भी

बताया जा रहा है कि सहायक शिक्षक के पास आलीशान बंगला, जमीन, स्कार्पियों, ट्रैक्टर और स्विफ्ट कार सहित अन्य सम्पत्ति का होना पाया गया है। उनके घर से 34 हजार रूपये की नगदी मिली है। ईओडब्ल्यू ने प्रारंभिक संपति का खुलासा करते हुए कहा है कि सहायक शिक्षक के घर से बेनामी संपति होने के रिकॉर्ड मिले हैं।

26 वर्ष की नौकरी 35 लाख की कमाई

जानकारी के तहत सहायक शिक्षक की नौकरी सेवा काल 26 वर्ष की हो गई है। इस दौरान उन्हे 35 लाख रूपये वेतन भत्ते के तौर पर कमाई की, जबकि उनकी सम्पत्ति करोड़ों में आकी जा रही है।

शिक्षक पर एक नजर

दरअसल उज्जैन के अंकपात मार्ग स्थित श्रीकृष्ण कॉलोनी निवासी धर्मेद्र चौहान महाराज वाड़ा स्कूल क्रमांक 2 में सहायक शिक्षक है। प्राथमिक जांच में चौहान के घर से नकदी 34 हजार रुपए मिले, महालक्ष्मी कॉलोनी में आलीशान मकान, बड़नगर स्थित ग्राम धरेड़ी में करोड़ों की जमीन, ट्रैक्टर, थ्रेशर मशीन, स्कार्पियों व स्विफ्ट कार के साथ यूको बैंक में लाकर का रिकार्ड मिल गया। इस पर टीम ने उसका सर्विस रिकार्ड खंगाला। पता चला धर्मेद्र के पिता अंतर सिंह शिक्षक थे। उनकी मौत के बाद धर्मेंद्र की 1994 में 750 रुपए वेतन पर अनुकंपा नियुक्ती हुई थी। अब तक उसे करीब 35 लाख रुपए वेतन मिला है।

पीए बन कमाई अकूत सम्पत्ति

ईओडब्ल्यू को मिली जानकारी के अनुसार धर्मेंद्र वर्ष 2005 से 2010 तक जिला पंचायत में अध्यक्ष का पीए रहा है। इस दौरान उन्होने जमकर कमाई की है। ईओडब्ल्यू एसपी का कहना है कि सहायक शिक्षक के घर छापे में बेनामी संपत्ति का रिकार्ड मिला है। मामले में संबंधित पर अनुपातहीन केस दर्ज किया जाएगा। सहायक शिक्षक पर पूर्व में मारपीट के भी दो केस दर्ज है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story