मध्यप्रदेश

करोड़ों का आसामी निकला स्वास्थ्य विभाग का बाबू, आय से अधिक के सम्पत्ति का लोकायुक्त कर रही जांच

jabalpur lokayukta
x
वेतन में लाखो रूपए पाने वाले स्वास्थ्य विभाग के सहायक ग्रेड तीन पद पर पदस्थ बाबू फखरूदीन रजा निकला करोडो का आसामी

बालाघाट (Balaghat News) : वेतन के तौर लाखों रूपये पाने वाले स्वास्थ्य विभाग के सहायक ग्रेड तीन पद पर पदस्थ

Babu Fakhruddin Raza करोड़ों रूपये का आसामी निकला है। उसके आय से अधिक सम्पत्ति की जांच कर रही लोकायुक्त जबलपुर ने यह खुलासा किया है।

मिले दो अलीशन भवन

बालाघाट के सीएमएचओं कार्यालय में सहायक ग्रेड तीन के पद पर पदस्थ फखरूदीन के सम्पत्ति की जांच में अब तक दो अलीशन भवन, वाहन, कई बीमा पॉलिसी, 7 बैंकों के खाते सहित प्रपार्टी के दस्तावेज लोकायुक्त के हाथ लगे है।

वेतन बचत से इतनी दौलत संभव नही

लोकायुक्त के अधिकारियों का कहना है कि बाबू के घर जो सम्पत्ति मिली है वह उनके वेतन से बचत करके एकत्रित करना संभव नही है। ऐसे में कमाई गई रकम की जानकारी अधिकारियों के द्वारा लिये जाने सहित बाबू के खिलाफ Prevention of Corruption एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

अल सुबह दी दंबिश

जानकारी के तहत बाबू के आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त टीम ने बालाघाट स्थित उनके आवास में अल सुबह पहुची थी। घर के सदस्य सो रहे थे। कॉलवेल उन्होने बजायी और जब घर के लोगो ने दरवाजा खोला तो बाहर लोकायुक्त की टीम खड़ी थी।

उन्होने जांच किये जाने की जानकारी देते हुये घर के अंदर पहुच गये। जिसके चलते घर में मौजूद बाबू सहित परिवारो के लोगो में हड़कम्प मच गया। जब तक वे कुछ सोच पाते घर पहुची टीम ने जांच शुरू कर दी तथा प्रापर्टी संबंधी दस्तावेजों को जब्त करने के साथ ही सम्पत्ति की जानकारी एकत्रित करने में लगी रही।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story