मध्यप्रदेश

एमपी: निजी व सरकारी विद्यालयों के शिक्षक ध्यान दें, कलेक्टर ने दिया आदेश अगर नहीं किया यह काम तो होगी कार्रवाई, प्राइवेट स्कूलों की रद्द होगी मान्यता

MP School News
x
MP School News: मध्य प्रदेश के सरकारी एवं निजी स्कूल शिक्षकों के लिए जरूरी सूचना सामने आ रही है।

MP School Teacher News: मध्य प्रदेश के सरकारी एवं निजी स्कूल शिक्षकों के लिए जरूरी सूचना सामने आ रही है। प्रदेश भर में छात्रों के उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन तेज़ी से किया जा रहा है।जानकारी के अनुसार कक्षा पाँचवीं और आठवीं की दूसरे जिले की 1 लाख 59 हजार से ज्यादा कॉपियाँ जबलपुर पहुँची हैं।

बताया गया की इन कॉपियों के मूल्यांकन के काम में 5 सौ शिक्षकों की आवश्यकता थी लेकिन बमुश्किल ढाई सौ शिक्षक ही मूल्यांकन का कार्य करने पहुँच रहे हैं, यही कारण है कि मूल्यांकन का काम तेज गति से नहीं हो पा रहा है। जानकारी के अनुसार सरकारी के साथ ही निजी स्कूल के शिक्षक भी मूल्यांकन केन्द्र गढ़ा स्थित रानी दुर्गावती शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नहीं पहुँच रहे हैं।

जानकारी के अनुसार इस मामले की शिकायत जब कलेक्टर तक पहुँची तो उन्होंने आदेश दिये कि जो भी शिक्षक नहीं आ रहे और लगातार लापरवाही बरत रहे हैं उन पर कार्रवाई की जाये, वहीं जिन निजी स्कूलों के शिक्षक भी अनुपस्थित हैं उन स्कूलों की भी मान्यता समाप्त करने की कार्रवाई की जाये।

मीडिया से बात करते हुए जिला परियोजना समन्वयक योगेश शर्मा ने बताया कि कक्षा पाँचवीं और आठवीं का राज्य स्तरीय मूल्यांकन शासकीय उ. मा. विद्यालय रानी दुर्गावती गढ़ा में किया जा रहा है। मूल्यांकनकर्ताओं द्वारा इसमें लापरवाही बरती जा रही है। अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों की सूची तैयार की गई है और कलेक्टर को भेजी गई है। शर्मा ने बताया कि जैसे निर्देश मिलेंगे कार्रवाई की जाएगी

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story