मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में लोकसभा निर्वाचन की ड्यूटी से मुक्त रहेंगे मूल्यांकन व परीक्षा कार्य में लगे शिक्षक

मध्य प्रदेश में लोकसभा निर्वाचन की ड्यूटी से मुक्त रहेंगे मूल्यांकन व परीक्षा कार्य में लगे शिक्षक
x
मध्य प्रदेश में हाईस्कूल व हायर सेकंडरी परीक्षा 2024 में मूल्यांकन व परीक्षा कार्य में लगे शिक्षकों को लोकसभा निर्वाचन से मुक्त रखा जाएगा।

भोपाल। चुनाव आयोग ने लोकसभा निर्वाचन के कार्यक्रम जारी कर दिए गए हैं। निर्वाचन कार्यक्रमों के लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाती है। इस बीच मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी किए हैं कि हाईस्कूल व हायर सेकंडरी परीक्षा 2024 में मूल्यांकन व परीक्षा कार्य में लगे शिक्षकों को लोकसभा निर्वाचन से मुक्त रखा जाए।

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने यह निर्णय हाईस्कूल व हायर सेकंडरी परीक्षा 2024 में शामिल हुए 19 लाख परीक्षार्थियों और 1.25 करोड़ उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य को समय पर पूरा करने के लिए लिया गया है। सभी जिलों में मूल्यांकन कार्य 22 फरवरी से विभिन्न विषयों के शिक्षकों द्वारा निरंतर किया जा रहा है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल का मानना है कि यदि शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी में लगाया जाता है, तो मूल्यांकन कार्य बाधित होगा और परिणाम समय पर घोषित नहीं हो पाएगा। इसलिए, सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिया गया है कि वे परीक्षा व मूल्यांकन कार्य में लगे शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखें।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story