मध्यप्रदेश

MP Teacher Recruitment New Update 2022: शिक्षकों की भर्ती के लिए ताजा अपडेट, कब तक अपलोड होंगे डॉक्यूमेंट, देर होने से पहले फटाफट जाने

MP Professor News
x
MP Teacher Vacancy 2022 : एमपी में शिक्षकों की होने वाली भर्ती के लिए नई अपडेट आ रही है।

MP Teacher Recruitment New Update : शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया शिक्षा विभाग (Education Department) के द्वारा की जा रही है तो भर्ती प्रक्रिया (MP Teacher Recruitment Process) के लिए जो नई अपडेट (MP Teacher Vacancy Update) आ रही है उसके तहत पात्रता रखने वाले शिक्षकों को तय डेट के अंदर अपने डॉक्यूमेंट पोर्टल पर अपलोड करने होंगे।

वर्ग 1 एवं 2 के लिए डेट घोषित

एमपी में उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक भर्ती वर्ग 1 एवं वर्ग 2 के उम्मीदवारों के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं। लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त अभय वर्मा ने आदेश जारी किए है कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) , मध्यप्रदेश भोपाल के द्वारा आयोजित उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2018 में चयनित किए गए उम्मीदवारों की विभाग में भर्ती की जा रही है।

जानें क्या है डेट

पात्रता रखने वाले शिक्षकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया की जा रही है। जिसमे से उच्च माध्यमिक शिक्षक के लिए 30 सितंबर से तथा माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया 6 अक्टूबर से आरंभ की जा रही है। इसके तहत अभ्यर्थी एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर उच्च माध्यमिक शिक्षक के लिए 30 सिंतबर से 10 अक्टूबर तक तथा माध्यमिक शिक्षक पद के लिए 6 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक प्रोफाइल पंजीयन कर दस्तावेज अपलोड कर सकेंगें।

Next Story