मध्यप्रदेश

रीवा के मनीष ने रचा इतिहास T-20 क्रिकेट मैच में झटकाए 8 विकेट, बल्लेबाज़ों को रुला दिया

रीवा के मनीष ने रचा इतिहास T-20 क्रिकेट मैच में झटकाए 8 विकेट, बल्लेबाज़ों को रुला दिया
x
T-20 Match: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में छोटे से गांव नईगढ़ी के मनीष पटेल से सिवनी में हुए इंटर-स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट में सामने वाले खिलाडियों का बाजा फाड दिया है

T-20 Match: मध्य प्रदेश के रीवा जिले के एक छोटे से गांव नईगढ़ी के रहने वाले मनीष पटेल ने क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया है, सिवनी में हुए इंटर-स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट में मनीष ने विरोधी टीम के 8 बल्लेबाज़ों के विकेट एक मैच में चटका के रख दिए, बीच मैच में जब भी मनीष की बोलिंग आती तो सामने वाली टीम के बंदों का कॉन्फिडेंस अपने आप ही ख़त्म हो जाता। मनीष ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया।

अभी तक इंटर-स्टेट क्रिकेट चैम्पियनशिप में देश के किसी भी खिलाडी ने सिंगल मैच में 8 विकेट नहीं लिए हैं लेकिन यह कारनामा नईगढ़ी के मनीष ने कर दिखाया है। दरअसल सिवनी में एकलव्य स्पोर्ट्स अकादमी द्वारा ऑर्गनाइज़ किए गए मैच में मनीष ने अपनी उँगलियों का कमाल दिखाया है।

गजब की बॉलिंग की

सेमीफाइनल मैच में हरियाणा और नगरपुर की टीम खेल रही थी जिसमे रीवा के मनीष हरियाणा टीम की तरफ से बॉलिंग कर रहे थे, मनीष ने इस दौरान 3.5 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए और नागपुर के बल्लेबाज़ों की भजिया फाड़ दी. मनीष के इस प्रदर्शन को देखने के बाद ऑर्गनाइजर्स ने उन्हें मैच के बाद सम्मानित किया।

क्रिकेट में करियर बनाना चाहते हैं मनीष

8 विकेट लेने वाले मनीष पटेल का सपना है कि वो इंडियन क्रिकेट टीम में अपना कमाल दिखाएं, वो बचपन से ही क्रिकेट खेलने में दिलचस्पी रखते थे और जिला स्तर की प्रतियोगिताओं में अपना प्रदर्शन करते रहते थे,उनकी मेहनत रंग लाई और मनीष का हरियाणा की क्रिकेट टीम में चयन हो गया और हरियाणा की तरफ से भी उन्होंने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि पब्लिक उनकी कायल हो गई.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story