मध्यप्रदेश

एमपी के सीधी में मवेशी चोरी करने का संदेह, पेड़ में बांधकर युवको की पिटाई

sidhi news
x
एमपी के सीधी में मवेशी चोरी करने के संदेह पर युवको की पिटाई की गई है।

Sidhi MP News: अभी तक जहां बच्चा चोरी के संदेह में जहां लोगों की पिटाई किए जाने के मामले सामने आ रहे थे वहीं सीधी जिले में मवेशी चुराने के विवाद में युवको को बंधक बना कर पिटाई किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। वायरल वीडियो के अनुसार ग्रामीण युवकां पर मवेशी चोरी करने का आरोप लगाते हुए युवकों के साथ गाली-गलौज कर रहे हैं।

यह मामला सीधी जिले के बहरी थाना अंतर्गत गोपद नदी के किनारे का बताया गया है। सूत्रों की माने तो बीते दिवस सोसल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो के अनुसार जिले के गोपद नदी के किनारे कुछ ग्रामीणों ने युवकां का पेड़ में बांध कर बंधक बना रखा है। इस दौरान ग्रामीणां द्वारा युवकों पर मवेशी चोरी करने का आरोप भी लगाया जा रहा है।

क्या कहती है पुलिस

बहरी थाना प्रभारी पवन सिंह ने बताया कि मेरे संज्ञान मे ऐसा कोई वीडियो नहीं आया है, जिसमें कुछ ग्रामीण युवकों को बंधक बना कर उनके साथ मारपीट या अभद्रता कर रहे हैं। थाने में मवेशियां के चोरी होने की शिकायत भी नहीं की गई है। अगर थाने में ऐसा कोई मामला सामने आता है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। किसी को बंधक बना कर उसकी पिटाई करना या अभद्रता करना कानूनन गलत है, वो भी केवल संदेह के आधार पर। अगर कोई अपराधी है भी तो ग्रामीणां को चाहिए था कि उन्हें पुलिस के सुपुर्द कर दिया जाता।

केवल संदेह, आधार कुछ नहीं

बताया गया है कि ग्रामीणां ने जिन चार लोगां को बंधक बना कर पीटा है उन्हें ग्रामीणों ने केवल संदेह के आधार पर पकड़ा था। संदेह के आधार पर ही युवकों की पिटाई कर दी। ग्रामीणों का संदेह सही है या नहीं यह तो जांच का विषय है। लेकिन कई बार संदेह के आधार पर की गई इस तरह की घटनाओं का शिकार बेगुनाह भी हो जाते हैं।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story