मध्यप्रदेश

MP Board Supplementary Exam 2022: एमपी बोर्ड ने पूरक परीक्षा की डेट में किया बदलाव, इस डेट पर होगा एग्जाम

MP Board Supplementary Exam 2022: एमपी बोर्ड ने पूरक परीक्षा की डेट में किया बदलाव, इस डेट पर होगा एग्जाम
x
MP Board Supplementary Exam 2022: एमपी बोर्ड ने 10वीं की पूरक परीक्षा की डेट में बदलाव किये है.

MP Board Supplementary Exam 2022: बोर्ड की परीक्षाओं पर चुनाव का असर देखा जा रहा है। जिसके चलते परीक्षा की डेट में भी बदलाव किया गया है। दरअसल माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education Madhya Pradesh) मध्यप्रदेश भोपाल ने कक्षा 10वीं हाई स्कूल पूरक परीक्षा की डेट (10th High school supplementary exam date) में आंशिक संसोधन किए है। 1 जुलाई 2022 को होने वाली परीक्षा की डेट में बदलाव किया गया है।

चुनाव का दिया गया है हवाला

पूरक परीक्षा की डेट (supplementary exam date) बदले जाने को लेकर बोर्ड ने चुनाव (Election) का हवाला दिया है। एमपी के कलेक्टरों के नाम जारी पत्र क्रमांक 2498 में कहा गया है कि मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतों के आम निर्वाचन वर्ष 2022 की समय अनुसूची कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए 10वीं बोर्ड एक जुलाई को होने वाली पूरक परीक्षा की डेट में बदलाव किया गया है।

2 जुलाई को होगी परीक्षा

पूरक परीक्षा की डेट में किए गए बदलाव को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश के सचिव 20 जून को एक पत्र जारी किया है। जिसमें आदेश दिया गया है कि हाई स्कूल पूरक परीक्षा 2022 के विषय विज्ञान का प्रश्न पत्र दिनांक 1 जुलाई 2022 के स्थान पर अब 2 जुलाई 2022 दिन शनिवार को आयोजित होगी।

पत्र के अनुसार विज्ञान विषय को छोड़कर शेष सभी पेपर 6 जून 2022 को जारी टाइम टेबल के अनुसार ही परीक्षा केन्द्रों में होगे, उनमें कोई परिवर्तन नहीं होगा।

Next Story