मध्यप्रदेश

शिक्षित समाज में अंधविश्वास : मध्य प्रदेश में यहाँ मृत युवक को जिंदा करने कीचड़ में डाल दिया शव

Satna Madhya Pradesh
x
मध्य प्रदेश के धार जिले में मृत युवक को जिंदा करने के लिए उसका शव कीचड़ में डाल दिया गया।

किसी अपने की मौत को स्वीकार करना असहज होता हैं। फिर चाहे कोई पढ़ा लिखा शिक्षित या फिर अशिक्षित। तभी तो धार जिले में एक युवक को करंट लगने के बाद वापस जिंदा करने के लिए उसे कीचड़ से लपेट दिया गया। लेकिन यह कैसे सम्भव हो सकता था। वही जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझाया और शव पीएक के लिए स्वास्थ्य केन्द्र ले गये।

लगा था 11 हजार केवी का झटका

जानकारी के अनुसार मोतीनगर में भागीरथ शंकरलाल का 11 केवी लाइन के पास भवन का निर्माण किया जा रहा था। जाकुखेड़ी निवासी मजदूर सलमान 30 पुत्र जब्बार पटेल व इरफान 30 उर्फ गट्टा पुत्र साबिर पटेल टेप से नाप-जोख कर रहे थे। तभी वह 11केवी लाइट की चपेट में आ गये। करंट का जोरदार झटका लगने से सलमान की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं इरफान गंभीर रूप से घायल हो गया।

लोगों ने दी कीचड़ लगाने की सलाह

बताया गया कि इस हादसे के बाद सैकडों की तादात में लोग एकत्र हो गये। मौजूद भीड़ में से किसी ने सलाह देते हुए कहा कि अगर सलमान पर कीचड़ लगा दिया जाय तो वह जीवित हो जायेगा। जीवन किसे नहीं चाहिए। वहां मौजूद लोगो की सहमति पर परिजनों ने स्वीकृति दे दी। सलमान पर कीचड़ लगाने का दौर शूरू हो गया। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने परिजनों को समझाया। काफी देर बाद लोग मान गये और शव पीएम के लिए भेज दिया गया। वहीं गंभीर रूप से झूलसे इरफान को अस्पताल में भर्ती किया गया।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story