मध्यप्रदेश

MP Online Portal पर विद्यार्थी 10 जनवरी से 25 मार्च 2024 तक कर सकेंगे आवेदन

MP Online Portal पर विद्यार्थी 10 जनवरी से 25 मार्च 2024 तक कर सकेंगे आवेदन
x

MP Online Portal: म.प्र. मदरसा बोर्ड की सत्र 2024 में आयोजित होने वाली कक्षा 10वीं-12वीं उर्दू माध्यम की परीक्षाओं के परीक्षा आवेदन पत्र भरने की सुविधा अधिकृत अध्ययन केन्द्रों पर उपलब्ध है। इन केन्द्रों के माध्यम से विद्यार्थी 10 जनवरी से 25 जनवरी, 2024 तक एम.पी. ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन कर सकते है। विद्यार्थी उक्त अवधि में आवेदन पत्रों में त्रुटि सुधार भी कर सकते है।

सचिव मदरसा बोर्ड ने बताया कि विद्यार्थी को ऑनलाइन आवेदन के पश्चात मूल दस्तावेज 15 अप्रैल, 2024 तक भेजे जाना अनिवार्य है। इन परीक्षाओं को केन्द्र एवं राज्य शासन से मान्यता एवं समकक्षता प्राप्त है। इन अधिकृत अध्ययन केन्द्रों को निर्देशित किया गया है कि 30 दिसम्बर, 2023 तक अपने अध्ययन केन्द्रों के नवीनीकरण संबंधी कार्यवाही पूर्ण कर लें, अन्यथा की स्थिति में वह परीक्षा आवेदन पत्र भरने से वंचित हो सकते हैं।

सचिव मदरसा बोर्ड ने बताया कि जिन जिलों में मदरसा बोर्ड के अधिकृत अध्ययन केन्द्र नहीं हैं उक्त जिले के सुव्यवस्थित मदरसे मदरसा बोर्ड की वेबसाइट mpmb.org.in पर अध्ययन केन्द्र पंजीयन संबंधी दिए गए निर्देश अनुसार प्रस्ताव तैयार करें। अपने जिले के जिला शिक्षा अधिकारी की अनुशंसा के प्रस्ताव कार्यालय मदरसा बोर्ड को भेजें।

Next Story