मध्यप्रदेश

एमपी निवासी अंजू के पाकिस्तान जाने की जांच करेगी स्पेशल ब्रांच, गृह मंत्री बोले वहां उसकी आवभगत हो रही...कहीं अंतराष्ट्रीय साजिश तो नहीं

Sanjay Patel
31 July 2023 9:15 AM GMT
एमपी निवासी अंजू के पाकिस्तान जाने की जांच करेगी स्पेशल ब्रांच, गृह मंत्री बोले वहां उसकी आवभगत हो रही...कहीं अंतराष्ट्रीय साजिश तो नहीं
x
MP News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले की निवासी अंजू बाथम इन दिनों पाकिस्तान में है। जहां उसकी खूब आवभगत की जा रही है। उसके पाकिस्तान जाने की जांच अब एमपी पुलिस की स्पेशल ब्रांच करेगी।

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले की निवासी अंजू बाथम इन दिनों पाकिस्तान में है। जहां उसकी खूब आवभगत की जा रही है। उसके पाकिस्तान जाने की जांच अब एमपी पुलिस की स्पेशल ब्रांच करेगी। अंजू एक शादीशुदा महिला है जो पाकिस्तान चली गई है। अंजू के दो बच्चे भी हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अंजू के पाकिस्तान जाने की जांच करने के आदेश दे दिए हैं।

गृह मंत्री ने यह कहा

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को अपने आवास में पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में जिस तरह से अंजू की आवभगत की जा रही है, लोग उससे मिल रहे हैं, उससे कहीं न कहीं संदेहों को बल मिलता है। उन्होंने कहा कि स्पेशल ब्रांच को निर्देश दिए गए हैं कि वह इस मामले की जांच करें कि कहीं यह इंटरनेशनल कॉन्सपिरेसी तो नहीं है। अंतरराष्ट्रीय साजिश वाले बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए अंजू के केस की जांच करें।

अंजू ने पाकिस्तान में कर लिया निकाह

पाकिस्तानी सोशल मीडिया के जरिए यह पता चला है कि अंजू ने सोशल मीडिया फ्रेंड नसरुल्लाह से निकाल कर लिया है। वह अब फातिमा बन चुकी है। पाकिस्तान में लोग उसकी खासी आवभगत भी कर रहे हैं। अंजू एमपी ग्वालियर में टेकनपुर के नजदीक बौना गांव की रहने वाली है। उसके पिता गया प्रसाद थामस गांव में ही रहते हैं। अंजू की ससुराल राजस्थान के भिवाड़ी (अलवर) में है। अंजू 30 दिन के वीजा पर पाकिस्तान पहुंची थी। 21 जुलाई को वह पाकिस्तान गई थी जिसको 20 अगस्त तक भारत लौटना है।

पांच दिन पहले अंजू ने किया था पिता को मैसेज

अंजू द्वारा उठाए गए इस कदम से उसके परिजन काफी नाराज हैं। उसके पिता का कहना है कि वह उससे कोई ताल्लुक नहीं रखना चाहते। 26 जुलाई को अंजू ने पिता को वाट्सएप पर मैसेज किया था। मैसेज में उसने अपनी बेटी से बात कराने के लिए कहा था। अंजू के पिता ने कहा कि जो उनके देश और परिवार की नहीं हुई उससे वह बात नहीं करना चाहते। अंजू दो साल से टेरा एलिगेंसी सोसायटी भिवाड़ी, अलवर में अपने पति के साथ रह रही थी। वह टू व्हीलर कंपनी में काम करती थी। पति से उसने यह कहा था कि वह अपनी सहेली से मिलने के लिए जा रही है। अंजू के 13 साल की बेटी और 5 साल का बेटा भी है।

Next Story